पटौदी में तीन दुकानों के शटर तोड़कर चोरी, कैमरे में कैद हुआ चोर !

पटौदी ( नरेश शर्मा) : शनिवार की रात बैखोफ चोरों ने एक के बाद एक तीन दुकानों के शटर तोड़कर चोरी की और लगभग एक टन तांबे के तारों पर हाथ साफ कर लिया। चोरी की शातिर चोर की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई जिसमें वह स्ट्रीट लाइट को बंद कर रहे थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा और तहकीकात की पीड़ितों के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और सीसीटीवी के फुटेज के अनुसार आरोपी चोरों की पहचान करने में जुट गई है। एक ही मार्किट में तीन शर्ट्स तोड़े जाने के बाद स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा पर स्थान प्रश्नचिंह लग गया है।
पुलिस में दी अपनी शिकायत के अनुसार शांति स्वरुप पुत्र हरिशचंद्र निवासी खंडेवला ने कहा है कि वह शाम को 7:00 बजे अपनी दुकान बंद कर कर गया था जब वह सुबह दुकान खोलने के लिए पहुंचा तो तो उसने पाया कि शटर उखाड़ा हुआ है। इस बाबत तुरंत पुलिस चौकी हैलीमंडी को खबर दी पीड़ित के अनुसार उसकी दुकान से 450 किलोग्राम कॉपर की तार चोरी हुई है इसके अलावा डेढ़ सौ किलो पुराना कोपर चोरी हुआ है। सारे सामान की कीमत लगभग 5 लाख रुपए की है।
इसके अलावा श्रीराम ट्रेडर के मालिक केशवानंद ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनकी दुकान से 230 किलोग्राम नया तांबे का तार तथा 120 किलोग्राम पुराना तार रखा था जो चोरों ने निकाल लिया है। तीसरी दुकान पंडित इलेक्ट्रोनिक के मालिक प्रकाश कुमार के अनुसार उनकी दुकान से 110 किलोग्राम के तांबे का तार चोरी किया गया है चोरों ने उनकी दराज में रखे ₹10000 भी चुरा लिए हैं।
सीसीटीवी में कैद चोर
दुकान के सामने लगे कैमरे में चोरों की हरकत कैद हो गई। चोरी करने से पहले आरोपियों ने गली में लगी स्ट्रीट लाइट के तारों को तोड़ इसे खराब किया। अंधेरा होने के बाद इत्मिनान से वहां चोरी को अंजाम दिया। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार पुलिस अब चोरों को पकड़ने की कोशिश कर रही है।