राहत : अब दिल्ली-एनसीआर में कल से दौड़ेंगी लोकल ट्रेनें

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में सफर करने वाले रेल यात्रियों को सोमवार से बड़ी राहत मिलने जा रही है, क्योंकि 22 फरवरी से रेलवे लोकल ट्रेन चलाएगा। करीब 11 महीने बाद दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सोमवार से लोकल ट्रेन सेवा बहाल होने जा रही है, हालांकि लोगों को कीमत एक्सप्रेस की ही चुकानी पड़ेगी। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण 24 मार्च 2020 से ही ट्रेनों का संचालन ठप था। हालांकि, बाद में सिलसिलेवार तरीके से देशभर में ट्रेनों की सेवा बहाल की जा रही है।
दिल्ली लोकल ट्रेनों के साथ-साथ और पड़ोसी राज्यों की ट्रेनें भी फिर से शुरू होंगी, जिनमें दिल्ली से गाजियाबाद, दिल्ली से पलवल, दिल्ली से पानीपत तक की ट्रेनें शामिल हैं। दिल्ली में लोकल ट्रेनों के संचालन से यूपी, हरियाणा के लोगों को भी काफी फायदा मिलेगा। बता दें कि मुंबई में लोकल ट्रेन सेवाओं को 1 फरवरी से फिर से शुरू किया गया था।
इतना ही नहीं, ट्रेनों के परिचालन के दौरान यात्रियों को कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा जैसे कि मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिंग मेंटेन करना। उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने कहा है कि वे कोरोना दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए परिचालन फिर से शुरू करने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं।