चौधरी छोटूराम ने 1939 में किसानों के हक का जो मुद्दा उठाया था आज भी यही है : टिकैत

-सांपला में छोटूराम जयंती समारोह
रोहतक : यहाँ के गढ़ी सांपला में दीनबंधु सर चौधरी छोटूराम के स्मारक स्थल पर मंगलवार को सर्व खाप पंचायत की ओर से छोटूराम जयंती का आयोजन किया जा रहा है। बसंत पंचती के दिन किसान मसीहा सर चौधरी छोटूराम के जयंती समारोह में राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में किसान नेता राकेश टिकैत, सरदार गुरनाम सिंह चढ़ूनी भी पहुंचे हैं। इन सभी किसान नेताओं को कार्यक्रम में पहुंचने के लिए निमंत्रण भेजा गया था।
राकेश टिकैत ने कहा कि चौधरी छोटूराम ने 1939 में किसानों के हक का मुद्दा उठाया था, आज भी यही मुद्दा है। उन्होंने 9 एक्ट बनवाए थे। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरणसिंह ने भी किसानों के हक में निर्णय लिए। पहले यूपी मांग करता था हरियाणा के बराबर एमएसपी कर दो। लेकिन जो 3 कृषि कानून आये हैं, उससे न तो हरियाणा न पंजाब और न अन्य राज्य के किसान बचेगा।
समारोह में महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू और चरखी दादरी से निर्दलीय विधायक एवं सांगवान खाप के प्रधान सोमवीर सांगवान भी पहुंचे। सर्वखाप संयोजक महेंद्र सिंह नांदल ने बताया सुबह 10 बजे हवन-यज्ञ किया गया । इसके बाद सुबह 10.30 बजे से सभा का आयोजन किया गया। इसमें किसानों की भलाई के लिए चौधरी छोटू राम की तरफ से किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला जा रहा है।
समारोह में राकेश टिकैत व गुरनाम चढूनी को हल भी भेंट किया गया। वहीं किसानों को फ्री में किन्‍नू भी बांटे गए। इसके अलावा यहां पर अलग-अलग तरह की झांकियां देखने को मिली। समारोह में छोटूराम के त्‍याग व बलिदान को लेकर भी बताया गया।