कार्टरपुरी में नगर निगम की एक एकड़ बेशकीमती भूमि को करवाया गया कब्जा मुक्त

-सहायक अभियंता नरेश कुमार की टीम ने एक एकड़ जमीन पर बने 5 मकानों, चारदीवारी व टीन शैड आदि को जेसीबी की मदद से किया ध्वस्त
गुरुग्राम : नगर निगमअपनी बेशकीमती जमीनों को कब्जामुक्त करवाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को गांव कार्टरपुरी स्थित गैर-मुमकिन जोहड़ की लगभग एक एकड़ जमीन को कब्जा मुक्त करवाने की कार्रवाई की गई।
सहायक अभियंता नरेश कुमार व कनिष्ठ अभियंता रामपाल की टीम सोमवार को कार्टरपुरी पहुंची। यहां पर अजीत सिंह, इन्द्रसिंह, सिद्धांत शर्मा व मोहम्मद हुसैन आदि व्यक्तियों द्वारा गैर-मुमकिन जोहड़ की लगभग एक एकड़ जमीन पर कब्जा किया हुआ था। टीम ने जेसीबी की मदद से वहां पर बने 5 मकानों, चारदीवारियों तथा टीन शैड आदि को ध्वस्त किया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।
उल्लेखनीय है कि नगर निगम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा अवैध कब्जों, अनिधिकृत निर्माणों एवं अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जोनवाईज अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों के इंचार्ज तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सहायक अभियंताओं को दी गई है। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार कार्रवाई कर रही हैं।