जो किसानों की कुर्बानी का मजाक उड़ाए उसे एक दिन भी कृषि मंत्री रहने का हक नहीं : दीपेंद्र हुड्डा

-गाँव दुल्हेड़ा की 36 बिरादरी ने दिया किसानों को समर्थन
-गाँव छारा के शहीद किसान स्व. बिजेंदर और गाँव गुढा के शहीद किसान स्व. कर्मबीर के घर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी
झज्जर : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज झज्जर के कई सामजिक कार्यक्रमों में शिरकत की। दीपेंद्र हुड्डा ने आज बेरी हलके के गाँव दुल्हेड़ा में नवनिर्मित चौपाल का उदघाटन किया। इस अवसर पर गाँव दुल्हेड़ा की 36 बिरादरी ने किसानों को अपना समर्थन दिया। इसके बाद सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने शहीद किसान स्व. बिजेंदर के गाँव छारा और स्व. कर्मबीर के गाँव गुढा पहुँचकर श्रद्धांजलि अर्पित की और परिवारजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। उनके साथ प्रमुख रूप से बेरी विधायक डॉ. रघुबीर कादयान, विधायक गीता भुक्कल, विधायक कुलदीप वत्स मौजूद रहे।
उन्होंने कहा कि सत्ता के अहंकार में भाजपा सरकार ने सारी मानवीय संवेदनाओं को ताक पर रख दिया है। पिछले 80 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन में 200 से ज्यादा किसानों ने अपनी कुर्बानी दे दी है। लेकिन, मदद करना तो दूर इस सरकार के मुंह से सांत्वना के दो शब्द तक नहीं निकले। उन्होंने किसान आंदोलन में जान कुर्बान करने वाले किसानों के परिवारों को पर्याप्त आर्थिक मदद व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। सांसद दीपेंद्र ने यह भी बताया कि नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निर्देश पर कांग्रेस विधायक दल द्वारा अपनी ओर से आंदोलन में जान गंवाने वाले हरियाणा के हर किसान के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जा रही है। कांग्रेस की सरकार बनने पर आंदोलन में शहीद हुए हर किसान के परिवार के एक सदस्य को पंजाब की तर्ज पर एक-एक सरकारी नौकरी देंगे।
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा के कृषि मंत्री द्वारा शहीद किसानों के बारे में दिये गये बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जो किसानों की कुर्बानी का मजाक उड़ाए उसे एक दिन भी कृषि मंत्री के पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने मांग करी कि ऐसे कृषि मंत्री को तुंरत बर्खास्त किया जाए। दीपेंद्र हुड्डा ने कृषि मंत्री के बयान को शर्मनाक बताते हुए कहा कि अपने जायज हक की लड़ाई लड़ते हुए जो किसान चले गये वो भी तो किसी के लाल थे।