मेयर मधु आजाद ने किया स्वच्छता प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित

-मेयर मधु आजाद के साथ डिप्टी मेयर सुनीता यादव, निगम पार्षद आरएस राठी, धीरज कुमार ने प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रशंसा-पत्र व स्मृति-चिन्ह किए भेंट
गुरुग्राम : मेयर मधु आजाद ने रविवार को सैक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में आयोजित स्वच्छता हीरो सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। उन्होंने नगर निगम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के तहत आयोजित स्वच्छता प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया।
नगर निगम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के तहत गुरूग्राम के विभिन्न अस्पतालों, स्कूलों, आरडब्ल्यूए, सरकारी कार्यालय भवनों, होटलों तथा स्वच्छता सैनिकों के लिए स्वच्छता प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मेया मधु आजाद, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, निगम पार्षद आरएस राठी तथा संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) धीरज कुमार ने प्रशंसा-पत्र एवं स्मृति-चिन्ह भेंट किए। नगर निगम गुरूग्राम की टीमों द्वारा प्रतियोगियों के परिसरों का मौका निरीक्षण करके उन्हें स्वच्छता के आधार पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रैंकिंग दी गई है। कार्यक्रम में ई-स्वच्छ की टीम द्वारा उपस्थित अतिथियों को गीले कचरे से तैयार की गई खाद भेंट की तथा बताया कि जीरो वेस्ट डे के तहत एकत्रित होने वाले गीले कचरे से टीम द्वारा खाद तैयार की जा रही है, जो हरियाली बढ़ाने में बहुत ही महत्वपूर्ण है।
कार्यक्रम में आज ही के दिन पुलवामा अटैक में शहीद हुए बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संयुक्त आयुक्त ने कहा कि स्वच्छता तथा स्वास्थ्य का सीधा संबंध होता है। अगर हमारा आसपास का क्षेत्र, शहर, प्रदेश व देश स्वच्छ रहेगा तो हम भी स्वस्थ रहेंगे। उन्होंने उपस्थित नागरिकों से पॉलीथीन का उपयोग बन्द करने का आह्वान किया।