गुरुग्राम में कष्ट निवारण समिति बैठक : मुख्यमंत्री ने मौके पर ही किया 11 समस्याओं का समाधान

गुरुग्राम: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को गुरुग्राम में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की अध्यक्षता की। इस दौरान बैठक में कुल 12 समस्याएं रखी गईं, जिनमें से 11 का समाधान मौके पर ही कर दिया गया।
हरियाणा राज्य औद्योगिक संरचना विकास निगम द्वारा अधिगृहीत किए गए जिले के पांच गांवों- गाढौली खुर्द, हरसरू, मोहम्मदपुर, खांडसा और नरसिंहपुर के विस्थापितों का मामला मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया जिसमें उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में आए न्यायालय के आदेशों के अनुसार पालिसी बनाकर लाभ पात्रों को प्लाट अलाट किए जाएंगे और जो नौकरी प्राप्त करने के पात्र होंगे उन्हें रोजगार के अवसर भी दिए जाएंगे। यह निर्णय एचएसआइआइडीसी के सदन में होगा।
सारे होम्स नामक सोसायटी में बिल्डर द्वारा छोड़ी गई कमियों के बारे में शिकायत दोबारा मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई थी। इसमें उन्होंने कहा कि सोसायटी 48 एकड़ में है और इसमें कई टावर हैं। सभी टावरों में रहने वाले लोगों की समस्याएं अलग-अलग हैं। मुख्यमंत्री ने पुलिस आयुक्त को निर्देश दिए कि वे प्रत्येक टावर में रहने वाले लोगों की समस्याएं अलग-अलग सुनें और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें।
बैठक में केएमपी एक्सप्रेस-वे पर अवैध रूप से चल रहे हाट मिक्स प्लांट संबंधी शिकायत पर सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उसके संचालक के खिलाफ पुलिस में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की गई है। उस पर पर्यावरण हर्जाने के तौर पर 39 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।