मेयर मधु आजाद ने केन्द्रीय मंत्री का जन्मदिवस स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के रूप में मनाया

-सफाई व पौधारोपण करके केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह की लम्बी आयु की कामना की
-जल्द ही ओल्ड जेल कॉम्पलैक्स की बदलेगी सूरत-मेयर मधु आजाद
गुरुग्राम : मेयर मधु आजाद तथा निगम पार्षदों ने वीरवार को केन्द्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद राव इन्द्रजीत सिंह के जन्मदिन को स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के रूप में मनाया। मेयर तथा निगम पार्षदों ने ओल्ड जेल कॉम्पलैक्स क्षेत्र की सफाई शुरू करवाई तथा पौधारोपण करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
इस मौके पर मेयर मधु आजाद ने कहा कि ओल्ड जेल कॉम्पलैक्स का क्षेत्र शहर का दिल है तथा इसकी सूरत बदलने का कार्य नगर निगम गुरूग्राम द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की पर्याप्त सफाई करवाकर यहां पर हरियाली विकसित करने के साथ ही नागरिकों के बैठने की व्यवस्थाएं की जाएंगी। यह कार्य नगर निगम गुरूग्राम द्वारा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से सहमति प्राप्त करने उपरान्त शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा एचएसवीपी की खाली पड़ी जमीनों की पर्याप्त सफाई करवाकर वहां पर हरियाली विकसित की जाएगी। इससे एक ओर जहां हमारा शहर स्वच्छ बनेगा, वहीं पर्यावरण प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी।
मेयर ने कहा कि आज केन्द्रीय मंत्री एवं गुरूग्राम के सांसद राव इन्द्रजीत सिंह का जन्मदिवस है। गुरूग्राम में इसे स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने गुरूग्राम के नागरिकों से आह्वान किया कि वे गुरूग्राम को स्वच्छ तथा हरा-भरा बनाने में सहयोग दें तथा यह प्रण करें कि इधर-उधर कचरा नहीं फैलाएंगे तथा पौधारोपण करके पौधों की देखभाल करेंगे। हमें अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए स्वच्छ, सुंदर, स्वस्थ एवं बेहतरीन गुरूग्राम का निर्माण करना है। यह कार्य कोई भी सरकारी विभाग अकेला नहीं कर सकता। इसमें नागरिकों की भागीदारी एवं जिम्मेदारी बहुत ही जरूरी है।