कैनविन की ओर से मदनपुरी में हेल्थ चेकअप कैंप, 250 मरीजों की जांच

-निशुल्क हैल्थ चेकअप कैंप में सीके बिरला अस्पताल का भी रहा सहयोग
-शिविर में 250 मरीजों ने लिया लाभ
-शिविर में निशुल्क दवाएं भी वितरित की गई
गुरुग्राम: रविवार को यहां मदनपुरी गली नंबर-3 के हनुमान मंदिर में कैनविन फाउंडेशन की ओर से सीके बिरला अस्पताल के साथ मिलकर निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप एवं मैंबरशिप ड्राइव का आयोजन किया गया। इस कैंप में करीब 250 लोगों ने लाभ लिया। जरूरत अनुसार रोगियों को निशुल्क दवाएं भी उपलब्ध कराई गई।
कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल और सह-संस्थापक नवीन गोयल दिन-रात इसी सोच के साथ काम में लगे हैं कि लोगों की सेहत को दुरुस्त रखा जाए। यहां कैंप में पहुंचे डा. डीपी गोयल ने बताया कि संस्था अन्य सामाजिक सरोकारों के साथ लोगों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दे रही है। इसी के चलते यह कैंप लगाया गया है। उन्होंने बताया कि कैंप में यूरोलॉजी, ऑर्थो, डेंटल, जनरल फिजिशियन, हार्ट, गायनी, आईवीएफ, ईसीजी, ब्लड शुगर समेत कई अन्य बीमारियों के चिकित्सकों द्वारा लोगों की जांच की गई। इस शिविर में सबसे अधिक संख्या बुजुर्गों की रही। कोरोना महामारी के चलते घरों में कैद रहे लोगों में बुजुर्गों को काफी परेशानी हुई। हालांकि कैनविन फाउंडेशन की ओर से 17 फीसदी छूट के साथ लोगों को घरों तक दवाएं पहुंचाने में मदद की गई। शिविर में विभिन्न बीमारियों की जांच कराने को बुजुर्ग पहुंचे। सभी की बारीकी से जांच की गई। जरूरत अनुसार उन्हें निशुल्क दवाएं भी दी गई, ताकि वे समय रहते अपना उपचार पूरा करके स्वस्थ हो सकें। डा. डीपी गोयल ने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के शिविर अन्य कालोनियों में भी लगाए जाएंगे, ताकि घरों के निकट ही लोगों की जांच करके उनका सही उपचार किया जा सके।
इस शिविर में मदनपुरी के भारतीय श्री सनातन धर्म महावीर दल हनुमान मंदिर की कार्यकारिणी का भी विशेष सहयोग रहा। यहां महामंत्री लीलाधर कालड़ा, वरिष्ठ उपप्रधान हरीश गाबा, उपप्रधान संदीप कालड़ा, सचिव जयगोपाल ग्रोवर, लखन अरोड़ा, चंद्रप्रकाश चावला, उमेश ग्रोवर, कोषाध्यक्ष दयालचंद हसीजा, मनीष मुंजाल, गगनदीप छाबड़ा, लीला कृष्ण, नवीन कालरा, राजेश कुमार सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों, सदस्यों ने संस्था का सहयोग करके शिविर के संचालन में भूमिका निभाई। कैनविन फाउंडेशन की ओर से डा. डीपी गोयल ने संस्था के सभी सदस्यों के सहयोग के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि जब भी यहां पर चिकित्सा से संबंधित संस्था, आम जनता कोई सहयोग उनसे चाहेगी, उनकी संस्था इसके लिए सदा तैयार रहेगी। कैनविन फाउंडेशन की टीम ने यहां पंजीकरण से लेकर दवा वितरण तक में बेहतर भूमिका निभाई।