हॉस्टल में छात्रा ने लगाई फांसी !

अम्बाला : चार दिन पहले ही हॉस्टल आई 16 वर्षीय छात्रा ने फंदा लगाकर खुदकूशी कर ली। हरियाणा के अंबाला जिले में यह मामला सामने आया। मृतका कल्पना चावला पॉलिटेक्निक कॉलेज में फर्स्ट इयर की छात्रा थी। लॉकडाउन के बाद कॉलेज खुले तो वह चार दिन पहले ही हॉस्टल आई थी।
मृतका की पहचान बिहार के नवादा निवासी नेहा कुमारी के रूप में हुई है। उसके पिता ईंट भट्‌ठे पर मजदूरी करते हैं। बेटी के सुसाइड करने की खबर जब उन तक पहुंची तो वे रोते हुए बोले कि मजदूरी करता हूं। बेटी को सपने पूरे के लिए अंबाला शहर भेजा था, लेकिन वो तो दुनिया से ही चली गई।
एसएचओ हमीर सिंह ने बताया कि उन्हें देर रात हॉस्टल रूम में सुसाइड की खबर मिली थी। मौके पर पहुंचकर शव को और मृतका के मोबाइल को कब्जे में ले लिया गया है, ताकि सुसाइड के कारणों का पता लगाया जा सके। उसकी रूम मेट जब सोने के लिए आई, तब घटना का पता चला।
रूम मेट ने बताया कि नेहा खाना खाने के बाद उससे कमरे की चाबी लेने आई थी। क्योंकि उसे कुछ देर सहेलियों के साथ बैठना था, इसलिए वह नेहा के साथ नहीं गई। कुछ देर बात जब वह सोने गई तो काफी देर खटखटाने के बाद भी नेहा ने दरवाजा नहीं खोला। उसने हॉस्टल वार्डन को बताया।
हॉस्टल वार्डन मौके पर पहुंची और सिक्योरिटी गार्ड को कमरा खुलवाने के लिए कहा। किसी तरह कमरा खोला गया तो देखा कि नेहा फंदे पर लटकी हुई थी। रूम मेट ने बताया कि नेहा जब से घर से आई थी, चुपचाप रहती थी। वह इले‍क्ट्रॉनिक ट्रेड से डिप्‍लोमा कर रही थी।