किसान आंदोलन : अब 6 फरवरी को देश के सभी नेशनल और स्टेट हाईवे जाम करेंगे किसान !

नई दिल्ली : नए कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने 6 फरवरी को दोपहर 12:00 से 3:00 बजे तक देशभर के नेशनल व स्टेट हाईवे जाम करने का ऐलान किया है। दूसरी ओर, दिल्ली की सीमाओं पर देशभर से किसानों के जत्थों का पहुंचना जारी है।
गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस भी राजधानी की किलेबंदी में जुट गई है। किसान दिल्ली में न घुस पाएंं, इसलिए कुंडली बॉर्डर पर 4, टिकरी पर 7 और गाजीपुर बॉर्डर पर 12 लेयर की बैरिकेडिंग की गई है।
किसान एकता मोर्चा समेत 250 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किए गए हैं। इन पर फर्जी और भड़काने वाले ट्वीट् व हैशटैग चलाने का आरोप है। हालांकि, बाद में किसान एकता मोर्चा का अकाउंट चालू कर दिया गया। गृह मंत्रालय ने तीनों सीमाओं पर इंटरनेट बैन मंगलवार रात तक बढ़ा दिया। हरियाणा के 7 जिलों में भी इंटरनेट पर रोक एक दिन के लिए बढ़ा दी है।
संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने कहा, ‘नेट बंद कर और ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर बोलने की आजादी छीनी जा रही है। यह वार्ता का माहौल नहीं है। सरकार ने कृषि बजट कम कर अपनी मंशा दिखा दी है।’ वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, ‘कृषि क्षेत्र के लिए एक अलग बजट होना चाहिए।’