राजस्थान का मोस्टवांटेड गैंगस्टर पपला गुर्जर उर्फ विक्रम महिला मित्र सहित कोल्हापुर से गिरफ्तार !

-करीब डेढ़ साल पहले पपला को उसके साथी बदमाश थाने पर हमलाकर छुड़ा ले गए थे
-ऊदल सिंह के नाम से रह रहा था पपला गुर्जर, बनवा लिया था फर्जी आधार कार्ड
जयपुर : राजस्थान का मोस्टवांटेड गैंगस्टर पपला गुर्जर उर्फ विक्रम को जयपुर पुलिस ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार कर लिया है। पपला नाम बदलकर अपनी एक महिला मित्र के साथ रह रहा था। 5 लाख रुपए के इस इनामी को बुधवार की रात पुलिस ऑपरेशन में उसकी महिला मित्र सहित दबोचा गया।
करीब डेढ़ साल पहले यानी 6 सितंबर 2019 को अलवर जिले की बहरोड़ पुलिस ने चेकिंग के दौरान पपला पकड़ा गया था। पुलिस ने उसे हवालात में बंद कर दिया था। उसकी अगली सुबह 7 बजे एके-47 से लैस पपला के साथियों ने थाने पर हमला कर दिया। 50 से ज्यादा फायर किए और थाने का लॉकअप तोड़कर पपला को भगा ले गए थे।
पुलिस के मुताबिक पपला कोल्हापुर में ऊदल सिंह के नाम से रह रहा था। उसके पास से फर्जी आधार कार्ड भी मिला है। उसकी महिला मित्र जिया एक जिम संचालक है। पुलिस ने जिया को भी गिरफ्तार कर लिया है। पपला के साथ उसे भी जयपुर लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि उसने काफी समय से पपला को शरण दे रखी थी।
पुलिस के मुताबिक, पपला की तलाश के लिए दो टीमें बनाई गई थीं। दोनों ही टीम लगातार पपला का सुराग तलाश रही थीं। इन टीमों ने मथुरा, कानपुर, गाजियाबाद समेत कई शहरों में कई दबिश दी। लेकिन, पपला पकड़ में नहीं आया। करीब एक हफ्ते पहले पुलिस को पपला के कोल्हापुर में होने का इनपुट मिला। इसके बाद एक टीम को कोल्हापुर भेजा गया। टीम ने एक सप्ताह रहकर छानबीन की।
इस दौरान पुलिस टीम उस मकान तक पहुंचने में कामयाबी हो गई, जिसमें छिपकर पपला फरारी काट रहा था। 26 जनवरी को पहले मकान के आसपास के वीडियो बनाकर पुलिस ने जयपुर में पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद 27-28 जनवरी की रात यानी बुधवार रात को ऑपरेशन चलाकर पपला को पकड़ा गया।
रात को पुलिस ने उस मकान को चारों तरफ से घेर लिया, जिसमें पपला रह रहा था। पुलिस के आने की भनक लगने पर पपला ने भागने की कोशिश की। उसने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। लेकिन घर के पीछे तैनात कमांडो ने उसे पकड़ लिया। कूदने के कारण पपला के दोनों पैर में चोट भी लगी। पपला पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। इसे बढ़ाकर तीन लाख और फिर बाद में 5 लाख किया गया। पपला को पकड़ने के लिए राजस्थान पुलिस ने हरियाणा और यूपी पुलिस के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया था। उसकी गैंग में शामिल करीब 30 बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा था जो सभी जेल में बंद है।