सेक्टर-42 में पार्क में झंडा फहराकर ओपन जिम का उद्घाटन कर लोगों को समर्पित किया

-डीएलएफ फेज-1 सामुदायिक भवन में भी फहराया झंडा
गुरुग्राम : वार्ड-34 से नगर निगम पार्षद आरएस राठी ने सेक्टर-42 में गणतंत्र दिवस के मौके पर मकान न0 420 के नजदीक पार्क में झंडा फहराया और नगर निगम की तरफ से लगवाए गए जिम का फीता काटकर उद्घाटन कर स्थानीय निवासियों को समर्पित किया। इस दौरान सेक्टर के 100 से अधिक निवासी मौजूद रहे।
कार्यक्रम का समन्वय कर रहे सेक्टर निवासी आरके आर्य ने कहा कि पहले मौके पर पार्क के नाम पर कूड़े और मिट्टी का ढेर लगा हुआ था, यहां तक कि पार्क की बाउंड्री तक चिन्हित नहीं थी लेकिन नगर निगम पार्षद आरएस राठी द्वारा न केवल पार्क को नये सिरे से विकसित किया गया बल्कि उसमें लोगों की मांग पर ओपन जिम की व्यवस्था भी कराई गई। बच्चे-बुजुर्ग अब पार्क में ही सुबह-शाम व्यायाम के लिए जिम का प्रयोग कर लेते है। यहां पर हाउसिंग बोर्ड वाले पार्क में ओपन जिम लगवाई गई है। सेक्टर में हो रहे विकास के लिए लोगों ने फूल-मालाओं से पार्षद का स्वागत किया।
इस मौके पर राठी ने कहा कि वह सेक्टर के विकास के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे है और मौके पर हो रहे विकास कार्य इसका प्रमाण भी है। सेक्टर को सुरक्षित करने के लिए चारदीवारी का काम पहले ही शुरू हो चुका है। पार्को में जिम, कैनोपी लगाने का काम शुरू हो चुका है। जिन पार्को का विकसित नहीं किया उनके एस्टीमेट बना दिए गए है। टूटी हुई सडक़ों के नवीनीकरण के एस्टीमेट भी तैयार कर दिए है। इस दौरान राम नारायण यादव, अमर देवी अग्रवाल, अमर सिंह, सुरेन्द्र, कर्नल कौशिक, भंवर सिंह, संतोष कुमार, अतर सिंह, अनिल कथूरिया समेत 100 से अधिक लोग मौजूद रहे।
उधर, डीएलएफ कुतुब इन्कलेव आरडब्ल्यूए की तरफ से भी डीएलएफ फेज-1 स्थित सामुदायिक भवन में हर साल की तरह गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर सेवानिवृत लेफ्टीनेंट जनरल राज कादयान में झंडा फहराया। स्थानीय निवासियों की तरफ से कुछ निवासियों ने देशभक्ति के गीतों पर अपनी प्रस्तुति भी दी।
बतौर आरडब्ल्यूए प्रधान आरएस राठी ने मुख्य अतिथि राज कादयान का स्वागत किया और बताया कि कैसी विकट परिस्थियों में फौज में रहकर देश की सेवा की। यहीं नहीं वन रैंक वन पेंशन लागू करने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। इसके अलावा राठी ने डीएलएफ क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यो पर भी प्रकाश डाला। राठी ने बताया कि बीते एक साल में इलाके में नगर निगम और डीएलएफ प्रबंधन के सहयोग से काफी कार्य कराए गए है। सुरक्षा स्थिति को मजबूत करने के लिए डीएलएफ फेज-1 व 2 में कई जगह चारदीवारी कराई गई है। इसी प्रकार से 20 से अधिक पार्को में जिम और कैनोपी लगाने का काम किया गया है। वहीं पार्को के चारों तरफ टाइल लगाने, पेड़ों की छंटाई, ड्रेन सफाई इत्यादि कार्य भी नगर निगम के सहयोग से कराए जा रहे है।
मुख्य अतिथि राज कादयान ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे लिए गर्व का दिवस है। सैकड़ों जवानों ने हमारे आज को सुरक्षित करने के लिए अपने प्राणों के बलिदान दिए है। उन्होंने कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए भी आरडब्ल्यूए का हार्दिक आभार किया।
इस दौरान महासचिव सुमित भास्कर, सेवानिवृत लेफ्टीनेंट जनरल गौड़, बृजमोहन मेहता, मुकेश मलिक, आरएन मलिक, पीके गुप्ता समेत 100 से अधिक लोग मौजूद रहे।