एफआईआई के प्रतिनिधिमंडल ने उद्योग संबंधित मुद्दों पर निगम कमिश्नर से की वार्ता !

गुरुग्राम : फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के महानिदेशक दीपक जैन और अध्यक्ष हरभजन सिंह के नेतृत्व में एफआईआई के एक प्रतिनिधिमंडल ने कमिशनर नगर निगम, गुरुग्राम और मानेसर विनय प्रताप सिंह के साथ एक अनौपचारिक बैठक की। बैठक में दोनों ने उद्योगों से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला जैसे कि, मेट्रो विस्तार के काम में तेजी लाना, एमसीजी अधिकारियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों के बड़े खाली भूखंडों को डंपिंग ग्राउंड के रूप में उपयोग करने से संबंधित चिंता, नगर निगम में उद्योगों के लिए प्रत्यक्ष उचित प्रतिनिधित्व के अवसर पैदा करना ताकि उद्योगों के विशिष्ट मुद्दों को हल किया जा सके| उद्योगों के परिसर के भीतर उद्योगों में मास्क न पहनने के लिए एमसीजी और पुलिस अधिकारियों द्वारा रैंडम निरीक्षण के आदेशों के दुरुपयोग के खिलाफ तत्काल कार्रवाई तथा किसानों के विरोध के कारण उद्योगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, महत्वपूर्ण समय में जब ये उद्योग कोविद प्रभाव से उभरने की कोशिश कर रहे हैं।
विनय प्रताप सिंह ने सभी मुद्दों पर सहानुभूति दिखाई और सामूहिक समाधान खोजने की दिशा में चर्चा की। उन्होंने मेट्रो विस्तार कार्य के बारे में नवीनतम प्रगति पर अद्यतन किया। विनय प्रताप सिंह ने, सेक्टर 37 में खाली प्लॉट के डंपिंग यार्ड के रूप में उपयोग के बारे में दीपक मैनी (महासचिव (एफआईआई-हरियाणा चैप्टर) द्वारा चिंता व्यक्त करने का आश्वासन दिया, कि वह एमसीपी अधिकारियों और इको द्वारा आगे डंपिंग को रोकने के लिए तत्काल निर्देश जारी करेंगे। उन्होंने डंपिंग यार्ड को साफ करने के लिए एक तरह से काम करने का आश्वासन भी दिया।
विनय प्रताप सिंह ने मास्क पहनने के लिए चेकिग के लिए उद्योगों के परिसर में कुछ एमसीजी और पुलिस अधिकारियों द्वारा यादृच्छिक जाँच के कारण उत्पीड़न के बारे में अपनी चिंता व्यकत की और तुरंत प्रभाव से संबंधित विभाग को तुरंत निर्देश जारी करने का आश्वासन दिया जो संबंधित अधिकारियों को परिसर में अनावश्यक रूप से प्रवेश करने से रोकेगा।
प्रतिनिधिमंडल में राजन डोगरा, मदन जिंदल, डॉ अंशुल धींगड़ा, मोहित गुप्ता, हर्षवर्धन मित्तल, डॉ एसपी अग्रवाल, डॉ द्रव्य जैन, रवीन जैन, आर.एल. शर्मा, सुहास खुल्लर आदि शामिल थे |