मारुती बम्पर ऑफर : अब मंथली सब्स्क्रिप्शन पर नयी कार

गुरुग्राम : देश की अग्रणी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपना वाहन सब्स्क्रिप्शन कार्यक्रम ‘मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब’ के श्रीगणेश की घोषणा की है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अभी यह कार्यक्रम दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम तथा बेंगलुरु में शुरू किया है। कंपनी की योजना अगले 2 से 3 साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है।
योजना के तहत इस सेवा के तहत ग्राहक मारुति सुजुकी एरीना से नयी स्विफ्ट डिजायर, विटारा ब्रेजा और एर्टिगा तथा नेक्सा से नई बलेरा, सियान और एक्सएल6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं। इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा। इस शुल्क में पूर्ण रखरखाव, बीमा और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता आदि शामिल होगा।
ग्राहक इन वाहनों के लिए 12 माह से 48 माह का सब्स्क्रिप्शन ले सकते हैं। दिल्ली में स्विफ्ट एलएक्सआई का 48 माह के सब्स्क्रिप्शन के लिए मासिक शुल्क 14,463 रुपये (कर सहित) शुरू होता है। सब्स्क्रिप्शन की अवधि समाप्त होने के बाद ग्राहक वाहन का अद्यतन कर सकते हैं, इसका विस्तार कर सकते हैं या बाजार मूल्य पर कार की खरीद कर सकते हैं। मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘यह कार्यक्रम व्यक्तिगत ग्राहकों की सुविधा के लिए शुरू किया गया है। इसमें अग्रिम में कोई राशि नहीं देनी होगी। मासिक शुल्क में पंजीकरण की लागत, बीमा और नवीकरण तथा सामान्य रखरखाव शामिल होगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *