देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे सैनिकों के साथ रक्षाबंधन का जश्न

-शहर के स्टूडेंट और निवासियों ने प्योर हार्ट्स संस्था के माध्यम से सैनिकों को भेजी 10,000 से ज्यादा राखियां
गुरुग्राम : प्योर हार्ट्स के बच्चों ने एक बार फिर से एकता का संदेश फैलाने के लिए समुदाय को एक साथ लाने का प्रयास किया है। एनसीआर गुड़गांव के छात्रों और निवासियों ने मिलकर सीमा में तैनात सैनिक भाइयों के लिए रक्षासूत्र और हार्दिक संदेशों के रूप में अपनी भावनाओं और प्यार को व्यक्त किया है। 10,000 से अधिक हैंडमेड राखियां इस रक्षाबंधन पर सैनिक भाइयों को भेजी गई हैं। प्योर हार्ट संस्था की ओर से यह कार्य किया गया। जिसमें शहर हजारों लोगों का सहयोग दिखा। शहर के 18 से अधिक स्कूलों और विभिन्न सोसाइटी और बाजारों में संग्रह बक्से रखे गए, जिससे सभी को अपना आभार व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। जिसे अब प्योर हार्ट्स संस्था ने दिल्ली कैंट में जाकर सेना उप प्रमुख की पत्नी और (AWWA) की क्षेत्रीय अध्यक्ष सास्वती आइच को यह बॉक्स सोंपे। जो अब लेह लद्दाख में बहादुर जवानों के लिए भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा, “सैनिकों के प्रति दिखाया गया यह नेक व्यवहार उन्हें अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए और अधिक ताकत और जोश देगा।” इस अवसर पर, उप सेना प्रमुख की पत्नी आशा सुचिन्द्रा ने कहा कि जब समाज में लोग सेना द्वारा की गई कड़ी मेहनत और बलिदान को पहचानते हैं तो यह वास्तव में हमारे दिलों को छू जाता है।
शहर के द श्री राम स्कूल (मौलसारी, अरावली और मिलेनियम कैंपस), कुन्न्सकैप्सकोलन, डीपीएस इंटरनेशनल स्कूल, स्कॉटिश हाई इंटरनेशनल स्कूल, हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग एंड इंटरनेशनल स्कूल, लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूल, पाथवेज वर्ल्ड स्कूल , एमिटी इंटरनेशनल, जैसे स्कूलों को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। प्योर हार्ट्स द्वारा हमारा गुरुकुल बस्ती केंद्र, संशिल फाउंडेशन बगिया, नीव लर्निंग सेंटर, लोटस पेटल फाउंडेशन, पार्क व्यू स्पा, डीएलएफ अरालियास और मैगनोलियास, इरियो विक्ट्री वैली, निर्वाण कोर्टयार्ड, निर्वाण कंट्री जैसे निवासी समुदाय, मेफील्ड गार्डन और हिबिस्कस ने इसमें अपना सहयोग दिया।
10,000 से अधिक हेंडमेड राखियां और कार्ड शहर के छात्रों ने इस बार तैयार की है। कुन्सकैपस्कोलन के स्टूडेंट अरव ओहरी ने मार्मिक संदेश लिखते हुए कहा कि, “मुझे हमेशा से सुपर हीरो फिल्में देखने का शौक रहा है, लेकिन हाल ही में मुझे एहसास हुआ है कि असली सुपर हीरो आप लोग हैं जो देश की सेवा करते हैं और हमारे जैसे नागरिकों की रक्षा करते हैं। मैं चाहता हूं कि बड़े होकर आप सब की तरह बहादुर बनु।
प्योर हार्ट्स के बच्चों में भी यही भावनाएं अपने निवासी समुदायों और सोसायटियों में गार्ड भाइयों का सम्मान करने की ओर बढ़ीं, उन्होंने राखी बांधी और मिठाइयां बांटी। वहीं प्योर हार्ट्स ने भारतीय तिरंगे थीम से सजे इन बॉक्स को तैयार किया।
प्योर हार्ट्स की शालू जौहर साहनी ने कहा, “हमें अपने हजारों छोटे बच्चों, छात्रों और समुदाय के सदस्यों द्वारा प्रदर्शित करुणा और भाईचारे पर बेहद गर्व है। इस कार्य में उनकी भागीदारी उन मूल्यों को मजबूत करती है जो हमें एक परिवार के रूप में बांधते हैं। रक्षा बंधन की वास्तविकता और जवानों के प्रति हमारे प्यार का जश्न मनाने के लिए, प्योर हार्ट्स टीम 28 अगस्त, 2023 को अब नई दिल्ली के आर्मी अस्पताल में ऑन्कोलॉजी वार्डों का दौरा भी करेगी, ताकि देश के लिए लड़ने वाले 192 सैनिकों को वहां पर राखी बांधी जा सके। कैंसर से लड़ रहे सैनिकों भाईयों को लंबी उम्र और शुभकामनाएं देने के लिए राखी बांधेंगे। जिसमें शहर के अलग-अलग स्कूलों के स्टूडेंट्स जाएंगे।
प्योर हार्ट्स संस्था…….
यह बच्चों के माध्यम से शुरू की गई पहल है। जो 2014 से एनसीआर गुरुग्राम में विभिन्न सामाजिक कार्यों से समुदायों को गहराई से एक साथ जोड़ रही है। वहीं इस रक्षाबंधन पर भी भाई बहन के त्यौहार को सुरक्षा के वादे का प्रतीक मानते हुए फौजी भाइयों के लिए बहनें राखियां भेज रही हैं। सीमा में तैनात सैनिक हमारे प्रति भाईचारे के पवित्र बंधन को कायम रखते हैं। उनका बलिदान और अटूट प्रतिबद्धता हमारी स्वतंत्रता और उत्सव सुनिश्चित करती है।