समानता, न्याय, ज्ञान और मानवता के सजग प्रहरी थे डाॅ. भीमराव अम्बेडकर: अमित स्वामी

रेवाड़ी : आज भारत के संविधान निर्माता, भारत रत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर यंगमैन्स एसोसियेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा एशियन बाॅडी बिल्डिंग एवं फिसीक स्पोर्टस फैडरेशन के महानिदेशक अमित स्वामी ने संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के साथ संस्था के आॅटो मार्किट स्थित कार्यालय में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्र्यापण एवं पुष्प अर्पित कर अपनी श्रृद्धांजलि दी।
इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों को सम्बोधित करते हुए अमित स्वामी ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर समाज में समानता, न्याय, शिक्षा और मानवता के सजग प्रहरी थे। वे आर्थिक और सामाजिक भेदभाव के धुर विरोधी थे। इसलिए उन्होंने शिक्षित होने की भरपूर वकालत की। उन्होंने आमजन को जाग्रत करते हुए कहा कि ज्ञान ही जीवन का आधार है। वे सही मायने में समाज के दलित और उपेक्षित वर्ग के मसीहा थे। उनके उत्थान के लिए उन्होंने जीवन पर्यन्त प्रयास किए। साथ ही समाज के हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने एक आदर्श संविधान की रचना की। राष्ट्रहित में सामाजिक उत्थान के लिए उनके अमूल्य कार्यों, शिक्षित बनों, संगठित रहो और संघर्ष करो का नारा देने वाले बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर का राष्ट्र सदैव कृतज्ञ रहेगा।
इस अवसर पर आज के दिन 1919 में जलियांवाला बाग हत्याकांड में अपनी जान गंवाने वाले भारत के महान सपूतों को भी भावभीनी श्रृद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर सोनू यादव, पारस चैधरी, भीम सिंह, सुरेश कुमार, ज्ञान सिंह, मनीष यादव, धर्मवीर, अवधेश, राम निवास, गौरव कुमार, दाता राम सैनी, राजू यादव, सुनील यादव आदि उपस्थित थे।