संसद पर हमले में शहीद इंस्पेक्टर नानक चंद को दी श्रद्धांजलि

-गुरुग्राम के अनेक समाजसेवियों, राजनीतिक दलों के लोगों ने की शिरकत
गुरुग्राम: संसद पर हुए हमले में शहीद हुए इंस्पेक्टर नानक चंद के सूर्या विहार स्थित निवास पर सोमवार को शहर के समाजसेवियों, राजनीतिक दलों के लोगों ने शिरकत करके श्रद्धांजलि दी।
आरएसएस से जगदीश ग्रोवर ने कहा कि हम उन सब सैनिकों के कर्जदार हैं, जिन्होंने सदैव सीमा पर रहकर दुश्मनों से टक्कर ली है और जो देश के भीतर रहकर दुश्मनों का खात्मा करते हुए खुद शहीद हो गए। ऐसे सैनिकों की बदौलत ही हमारे देश का मस्तक आज ऊंचा है। हमें सेवारत सैनिकों का सदा मान बढ़ाना चाहिए और शहीदों की गाथाएं भावी पीढिय़ों को सुनाएं, ताकि पीढिय़ां उनका अनुसरण करे।
जांबाज नानक चंद को श्रद्धांजलि देते हुए रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य एवं कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल ने कहा कि जांबाज सैनिकों के दम पर ही हमारा देश, हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। देश में हमारे जवानों ने जांबाजी का कोई जवाब नहीं है। दुश्मन को घर में घुसकर मारने की दम हमारे सैनिक रखते हैं। उन्होंने शहीद इंस्पेक्टर नानक चंद के परिवार को भी सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर 2001 का दिन भारत के इतिहास में काला दिन था। आतंकवादियों ने देश की आबरू पर हमला किया था। इस हमले में राठधाना गांव के इंस्पेक्टर नानक चंद शहीद हुए थे। सोमवार को संसद हमले में शहीद नानकचंद की शहादत को याद किया। संसद हमले में इंस्पेक्टर नानक चंद ने मजबूती से लड़ाई लड़ी। उन्होंने हमलावरों से निपटने के लिए संघर्ष किया।
पूर्व सांसद सुधा यादव ने भी इंस्पेक्टर नानक चंद को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों ने सदा ही देश का मान बढ़ाया है। हर स्तर पर अपनी जांबाजी का परिचय दिया है। वर्तमान में सरकार भी सैनिकों के कल्याण के लिए काफी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अपने जांबाज सैनिकों को हमें सदैव सेल्यूट करना है। वे हमारा गौरव हैं। शहीद नानक चंद के बेटे इंद्रजीत ने कहा कि अपने पिता द्वारा की गई देश सेवा सदैव याद रहेगी। उनके दिखाए मार्ग पर परिवार पीढिय़ों तक चलता रहेगा।
इस अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला, पूर्व डीजीपी शील मधुर, वेद विज्ञान तकनीकी विश्वविद्यालय के निदेशक डा. अशोक दिवाकर, पार्षद सीमा पाहुजा, सेक्टर-10 आरडब्ल्यूए के प्रधान कमांडर उदयवीर यादव, एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट से नवीन शर्मा, शहीद के परिवार से इंद्रजीत, कपिल, नितिन, तेजपाल, गंगा देवी समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।