दिल्ली में गनपॉइंट पर लूटे पांच लाख

नई दिल्ली : दिल्ली में शाहदरा के जीटीबी एंक्लेव में एक बदमाश मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट का कबाड़ बेचने के नाम पर एक कारोबारी को ढाई घंटे तक घुमाता रहा। इस दौरान वह कोरोबारी को धर्मकांटा और ड्रॉफ्ट बनवाने के लिए बैंक भी लेकर गया। फिर पिस्टल के बल पर कारोबारी से पांच लाख रुपये लूटकर फरार हो गया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।
22 वर्षीय पीड़ित बिलाल परिवार के साथ ओखला के बटला हाउस इलाके में रहता है। वह बेल्डिंग के साथ-साथ टॉयर और पंक्चर की दुकान चलाता है। वहीं बगल में ही उसके पिता सलीम कबाड़ का कारोबार भी करते हैं। बिलाल के अनुसार, शनिवार को उसकी दुकान पर राजू नाम का एक युवक आया और उसके पिता सलीम के बारे में पूछने लगा। बिलाल ने कारण पूछा तो उसने बताया कि मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट का कबाड़ बेचना है।
बिलाल उसे अपने पिता के पास लेकर गया। इसके बाद पिता सलीम और उसके बीच बातचीत हुई। फिर राजू ने सलीम को अगले दिन रविवार को आली गांव मेट्रो डिपो के पास बुलाया और वहां पड़े कबाड़ को दिखाया। दोनों के बीच सौदा तय हो गया। इसके बाद सोमवार को उसने कबाड़ लेने के लिए शास्त्री पार्क मेट्रो डिपो के पास सलीम को बुलाया।
सुबह करीब 5 बजे ही बिलाल, उसके पिता, चाचा और तीन भाई वहां पहुंच गए। राजू को फोन करने पर उसने उन्हें मानसरोवर पार्क फ्लाईओवर के नीचे लेबर चौक पर बुलाया। उनके वहां पहुंचने के बाद सुबह 9:30 बजे राजू बाइक से वहां पहुंचा। उसने कहा कि इतने लोगों को यहां आने की क्या जरूरत है। उन्होंने बताया कि कबाड़ को लादना होगा। इस पर राजू ने कहा कि कंपनी में लेबर हैं, वे खुद लाद देंगे।
इस दौरान धर्मकांटा दिखाने के लिए सीमापुरी राधे धर्मकांटा के पास लेकर गया और सभी को वहीं रोक दिया। धर्मकांटे से निकलने के बाद राजू ने कहा कि रुपये का बैंक से ड्राफ्ट बनवाना पड़ेगा। वह जीटीबी एन्क्लेव इलाके में एक बैंक में गया। वहां बिलाल से पांच लाख रुपये लेकर बैंक के अंदर अकेले चला गया। थोड़ी देर बाद वापस आया और बोला कि तुम्हारे पिता का जिस बैंक का खाता है, उसी बैंक से ड्राफ्ट बनेगा। इस पर बिलाल ने उससे रुपये ले लिए।
दोनों वहां से बाइक से चल दिए। जब दोनों जीटीबी एंक्लेव के शाहदरा फ्लाइओवर के पास पहुंचे तभी राजू ने बाइक रोक दी और बिलाल को नीचे उतरने के लिए कहा। बिलाल के उतरने के बाद वह उससे रुपये मांगने लगा। जब बिलाल ने रुपए देने से मना किया तो उसने पिस्टल निकालकर उस पर तान दिया और गोली मारने की धमकी देने लगा। राजू पिस्टल के बल पर बिलाल से पांच लाख रुपये लेकर फरार हो गया। इस वारदात के बाद पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *