दिल्ली में पकड़ा गया फर्जी टिकट चेकर गैंग, पांच अरेस्ट

-गिरोह तीन वर्ष में कर चुका सौ से अधिक वारदात
नई दिल्ली : उत्तर पश्चिम जिला स्पेशल स्टाफ पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह गिरोह का सरगना सुल्तानपुरी निवासी संजय यादव है, बादली का संतोष कुमार, बाबू लाल सहनी, शकूरपुर का राकेश व राजीव मंडल उसके साथी हैं। ठगों से 42 मोबाइल, 29 अटैची और 12 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। यह गिरोह तीन वर्ष में सौ से अधिक वारदात कर चुका है और 27 मुकदमे दर्ज हैं।
डीसीपी विजयंता आर्या ने बताया कि सोनीपत के राई निवासी संजय कुमान की शिकायत के आधार पर ने छह अक्तूबर को महेंद्रा पार्क थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह बेटे के साथ सोनीपत से बाराबंकी जाने के लिए सिंघु बार्डर पहुंचे थे, कश्मीरी गेट बस अड्डा जाने के लिए ई-रिक्शा पर सवार हुए थे। तभी तीन युवक भी उसी ई-रिक्शा पर बैठ गए। रास्ते में पीड़ित ने बताया कि उसके पास टिकट नहीं है। इस पर तीनों ने कहा कि वे लखनऊ जा रहे हैं और जहांगीरपुरी में एक जानकार एजेंट से टिकट लेंगे। इसके बाद तीनों पिता-पुत्र को जहांगीरपुरी लेकर आ गए। जहां उन्हें एक व्यक्ति को टीटीई बताकर मिलवाया और कहा कि यह एजेंट से टिकट बुक करा देंगे। इसके बाद उस व्यक्ति ने पीड़ित से टिकट बुक कराने के नाम पर एटीएम कार्ड व उसका पिन नंबर मांगा।
पीड़ित ने एटीएम कार्ड के साथ बेटे को उस व्यक्ति के साथ भेज दिया, जबकि बाकी लोग वहीं रह गए। करीब आधे घंटे के बाद पीड़ित के मोबाइल फोन पर 68 हजार पांच सौ रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। लेकिन न तो वह व्यक्ति आया और न ही उनका बेटा लौटा। इस बीच तीनों लोग भी उनके बारे में पता लगाने की बात कहकर वहां से फरार हो गए। पीड़ित घटना की जानकारी पुलिस को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *