मेवात में 1987 में हुई डैकेती, अब 33 साल बाद पकडे गए तीन आरोपी

-डैकेती के दौरान सोना चांदी लूटने के साथ कर दी थी एक की हत्या
-अब साठ साल के हो चुके तीनो आरोपी
मेवात : पुन्हाना की अपराध जांच शाखा पुलिस द्वारा 33 वर्ष पूर्व पिनगवां में डाली गई डकैती के तीन उद्घोषित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों अपराधियों को अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया गया है, ताकि उनसे डकैती के सामान को बरामद करने के साथ ही अन्य वारदात का भी खुलासा किया जा सके।
डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि कस्बा पिनगवां में दिनांक 30 अगस्त 1987 की रात को करीब 20-25 बदमाश हथियारों के बल पर स्वामीराम पुत्र फकीरचंद के घर पर परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर सोने- चांदी के जेवरात व नकदी की डकैती डालकर ले गए थे। डकैती की घटना को अंजाम देकर जाते समय बदमाशों ने विरोध करने पर जगदीश पुत्र मुसा निवासी पिनगवां की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसको लेकर दर्जन भर नामजद सहित 25 लोगों के खिलाफ पुन्हाना थाने में अवैध हथियारों के बल पर हत्या, डकैती सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। घटना के 2 माह बाद पुलिस ने मामले के आरोपित सुलेमान निवासी खिल्लुका व निजाम बुलंदशहर को 65 किलो चांदी व अवैध बंदूक के साथ गिरफ्तार कर लिया था। वहीं मामले में अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर 1988 में अदालत ने आरोपितों को उद्घोषित अपराधी घोषित कर दिया था।
अपराध जांच शाखा प्रभारी अजीत नागर को सूचना मिली कि डकैती मामले के तीन आरोपित बुलंदशहर में हैं। जिस पर पुलिस द्वारा रविवार को यासीन निवासी सुतारी जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश, मंजूर अहमद निवासी सुतारी जिला बुलंदशहर व बाबू निवासी काहिरा जिला बुलंदशहर को मौके पर पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *