नूह पुलिस ने 50 इनामी मोस्ट वांटेड दबोचे

मेवात : पुलिस ने जिला नूंह में इस वर्ष अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए जहां एक ओर नशा तस्करों, अवैध हथियार रखने वालाें, एटीएम चोरी करने वालों आदि पर नकेल डालने में सफलता प्राप्त की है, वहीं दूसरी ओर एक जनवरी से लेकर अब तक 50 वांछित अपराधियों, जिन पर ईनाम घोषित था, को सलाखाें के पीछे भेजकर जिला को अपराध मुक्त बनाने में सफलता हासिल की है।
नूंह जिला पुलिस ने पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां के नेतृत्व में यह अभूतपूर्व सफलता हासिल कर एक प्रकार से प्रदेश में कीर्तिमान स्थापित किया है। इस वर्ष 1 जनवरी से लेकर अब तक ना केवल नूंह पुलिस ने 46 ईनामी बदमाशों को पकड़ा है बल्कि पड़ौसी जिलों तथा राज्यों में वांछित 4 अपराधियों को पकड़कर वहां की पुलिस को सौंपा है। इसके अलावा, नूंह पुलिस ने नशा तस्करों व अवैध हथियार रखने वालों को भी सलाखों के पीछे भेजा है। पुलिस की इस कार्यवाही से अपराधियों में एक संदेश गया है कि अपराध करने वाले या तो अपराध छोड़ दें, नहीं तो उन्हें जेल की हवा खानी ही पडे़गी।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए वांछित अपराधियों में 90 हजार रूपए तक के ईनामी बदमाश शामिल हैं। उन्होंने बताया कि एक अहमद नाम के अपराधी के खिलाफ हरियाणा, राजस्थान तथा उत्तरप्रदेश में विभिन्न स्थानाें पर 53 एफआईआर दर्ज थी, उसे नूंह पुलिस गिरफतार करने में कामयाब रही है। उस अपराधी पर क्राइम ब्रांच पंचकूला के अलावा राजस्थान के भिवाड़ी, भरतपुर तथा उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में एफआईआर दर्ज थी और वहां की पुलिस को उसकी तलाश थी। इस पर 90 हजार रूपए का ईनाम घोषित था।
इसी प्रकार, एटीएम उखाड़ने तथा वाहनों की चोरी करने वाले अपराधियों पर भी नकेल डालने में जिला नूंह में पुलिस को अच्छी सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि साजिद नाम के अपराधी पर एटीएम उखाड़ने तथा वाहन चोरी के 32 मामले दर्ज हैं, उसे नूंह पुलिस ने पकड़ा। एटीएम से चोरी करने के अपराध में श्योकत नाम के अपराधी के खिलाफ 15 एफआईआर, साहिब उर्फ सुज्जा के खिलाफ 15 एफआईआर, फारूख के खिलाफ 8 एफआईआर, तोफिक के खिलाफ 11 एफआईआर, इमरान के खिलाफ 6 एफआईआर, नरेश उर्फ नर्सी के खिलाफ 5 एफआईआर, एक दूसरे फारूख के खिलाफ भी मध्यप्रदेश के नीमच कैंट सहित एटीएम चोरी की 6 एफआईआर, जमशेद के खिलाफ 9 एफआईआर दर्ज हैं। जमशेद तो उत्तर प्रदेश के मथुरा तथा हरियाणा के रेवाड़ी जिला में वांछित अपराधी था। इसी प्रकार, पुलिस ने ऐसे एटीएम उखाड़ने या चोरी करने वाले 9 अपराधियों को हिरासत में लेने में कामयाबी हासिल की है। यही नहीं, पुलिस ने आजाद नामक अति वांछित (मोस्ट वांटिड) अपराधी को भी सलाखो के पीछे भेजा है।
बिजारनियां ने बताया कि दिल्ली पुलिस का वांछित अपराधी रफसान को भी नूंह पुलिस ने गिरफ्तार किया जिस पर विभिन्न मामलों में 11 एफआईआर दर्ज हैं। साहिद उर्फ पोलो के खिलाफ 16 एफआईआर दर्ज हैं और उस पर 50 हजार रूपए का ईनाम था, उसे भी नूंह पुलिस ने हवालात में भेजा है। उन्होंने बताया कि इमरान देवला के खिलाफ 4 एफआईआर दर्ज हैं और उस पर हरियाणा पुलिस ने 25 हजार रूप्ए तथा नीमच (मध्यप्रदेश) पुलिस ने 50 हजार रूप्ए का ईनाम रखा हुआ था, वह भी नूंह पुलिस की गिरफत में आने से नहीं बच पाया।
प्रवक्ता ने बताया कि नूंह पुलिस ने जनवरी से लेकर अब तक 43 मोटरसाईकिल, 2 कार, एक बलैरो जीप एवं एक ट्रक बरामद किया है। नशा तस्करों, अवैध असला रखने वालों, लूट, स्नैचिंग, हत्या करने या हत्या का प्रयास करने के मामलों में वांछित अपराधियों की गिरफतारी भी की गई है। पुलिस ने 273 उद्दघोषित अपराधी एवं 263 बेल जंप्पर अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *