दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, ससुर की हत्या तो प्रेमिका को मार दी थी गोली !

नई दिल्ली : अपनी महिला मित्र को कथित तौर पर गोलीमार कर घायल करने तथा बाद में रोहतक में ससुर की हत्या करने वाले सब-इंस्पेक्टर संदीप दहिया को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘संदीप दहिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे रोहिणी से पकड़ा गया है। उससे पूछताछ चल रही है और उसे संबंधित मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जायेगा। दहिया लाहौरी गेट पुलिस थाने में 21 दिसंबर, 2017 से तैनात है।
दिल्ली पुलिस के मुताबिक दहिया ने रविवार को अपनी ​महिला मित्र को कथित रूप से गोली मार दी थी। इससे पहले उत्तर दिल्ली के अलीपुर इलाके में उसकी कार में दोनों का झगड़ा हुआ था। शहाबाद डेयरी पुलिस थाने में तैनात दिल्ली पुलिस के एक अन्य सब-इंस्पेक्टर जयवीर ने सड़क के किनारे महिला को पड़े हुये देखा, जब वह जी टी करनाल रोड पर स्थित साई मंदिर को पार कर रहा था । जयवीर, महिला को पास के अस्पताल में ले गया । अस्पताल जाते समय महिला ने इस बात का खुलासा किया कि उसे दहिया ने गोली मारी है जो फिलहाल लाहौरी गेट पुलिस थाने में तैनात है । महिला और दहिया के बीच पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था । इस घटना के बाद वह वहां से भाग गया और कथित रूप से अपने 60 साल के ससुर की हरियाणा के रोहतक में स्थित उनके घर के बाहर सोमवार की सुबह गोली मार कर हत्या कर दी ।
सब-इंस्पेक्टर की पत्नी ने रोहतक जिला पुलिस को बताया कि ​वैवाहिक संबंधों में तनाव की वजह से वह पिछले कुछ समय से अलग रह रही है। पत्नी ने आरोप लगाया कि उसके पति ने पहले धमकी दी थी कि वह उसके पिता की हत्या कर देगा। रोहतक पुलिस ने सोमवार को कहा कि मरने वाले व्यक्ति की पहचान रणबीर के रूप में की गयी है। पुलिस ने बताया कि जिस समय उन्हें गोली मारी गयी, उस वक्त वह अपने घर के बाहर नाली की सफाई कर रहे थे। गली में लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में अपराध के बाद मौके से दिल्ली में पंजीकृत एक एसयूवी जाती हुई दिख रही है। रणबीर को कथित रूप से सिर में गोली लगी और उसके कुछ ही मिनट बाद उनकी मौत हो गयी। उनके परिवार के सदस्य तत्काल घर के बाहर आ गये और उन्हें मृत अवस्था में देखा।
दहिया दिल्ली पुलिस में 2006 में कांस्टेबल के तौर पर शामिल हुआ था और परीक्षा पास करने के बाद 2010 में वह उप निरीक्षक बन गया। वह शालीमार बाग पुलिस कॉलोनी में रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *