चौधरी आफताब शुरू करेंगे किसान अधिकार यात्रा, आंकेडा गांव से आगाज

गुरुग्राम : नूह विधायक व कांग्रेस विधायक दल हरियाणा के उप नेता चौधरी आफताब अहमद किसानों के हकों के लिए लड़ाई लड़ने का आर पार का मन बना चुके हैं। इसके लिए वो मेवात सहित कई जिलों में किसान अधिकार यात्रा शुरू कर रहे हैं जो आज रविवार को नूह के आंकेडा गांव से शुरू हो रही है।
सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने बताया कि किसान की पीड़ा को लेकर वो चिंतित हैं क्योंंकि नए बिल किसान मजदूर आढ़ती के लिए बहुत नुकसानदायक साबित होने वाले हैं। इन बिलों को संसद में गलत तरीके से पास कराया गया, यहां तक कि जो सांसद बिल का विरोध कर रहे थे उन्हें निष्कासित तक कर दिया गया।
नूह विधायक आफताब अहमद कहते हैं कि किसान को उद्योगपतियों, पूंजीपतियों, बड़े बड़े कारोबारियों के चुंगल में फंसाया जा रहा है, जो किसान की फसल को अपनी शर्तों पर ही खरीदेंगे। किसान का न्यूनतम समर्थन मूल्य खत्म होने जा रहा है, मंडी भी समाप्त हो जाएगी। ये बिल किसान के पक्ष को कमजोर करेंगे, बड़ी कंपनियों को लाया जा रहा, उनका हस्तक्षेप बढ़ेगा, ये कंपनियां भंडारण करेंगी और किसान परेशान होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी आढ़ती को बिचोलिया बता रही है जोकि गलत है जबकि सच्चाई ये है कि बीजेपी खुद बिचोलिए लाना चाहती है जो उद्योगपतियों, पूंजीपतियों के रूप में हैं।
नूह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि इन तीनों बिलों को विधानसभा सत्र बुलाकर ख़ारिज किया जाए क्योंकि पंजाब सरकार पहले ही ऐसा कर चुकी है।
सीएलपी उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि वो मेवात व प्रदेश के किसानों की मांगों को सरकार से मनवाने के लिए ये किसान अधिकार यात्रा शुरू कर रहे हैं। ना केवल मेवात बल्कि कई अन्य जिलों में भी ये यात्रा चलेगी। कांग्रेस किसान की लड़ाई को अपनी लड़ाई समझकर संघर्ष करेगी।
नूह विधायक कहते हैं कि मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री दोनों को इन बिलों का विरोध करना चाहिए व इन बिलों को विधानसभा में रखकर ख़ारिज करना चाहिए। किसान अधिकार यात्रा को आयोजित करने में मुख्य भूमिका निभा रहे पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने बताया कि किसान सारे साल मेहनत करता है और लोगों का पेट भरता है। बीजेपी किसान के ही पेट पर लात मारने की नीति बना रही है, हम किसान के बुरे वक़्त में साथ हैं और इन बिलों को वापस लेने तक विरोध जारी रखेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही बिलों को ख़ारिज कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *