रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोचे दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के जेइ सहित तीन कर्मचारी !

फरीदाबाद : गुरुवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के जेइ सहित तीन कर्मचारियों को विजिलेंस टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम ने हेमंत कुमार वासी मनेठी, जिला रेवाड़ी द्वारा दी गई सूचना पर कार्रवाई करते हुए जेइ कंवल सिंह, लाइनमैन सतपाल व एएलएम रोहित को गिरफ्तार किया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक JE कंवल सिंह, लाइनमैन सतपाल और अन्य विभागीय कर्मचारियों ने हेमंत कुमार और उसके ताऊ के घर पर बिजली चोरी को लेकर छापा मारा था। ये लोग उनका मीटर उखाड़कर ले गए थे। इसके बाद लाइनमैन सतपाल ने कहा कि 20 हजार रुपए दो, तभी मीटर वापस करेंगे और बिजली चोरी से संबंधित कार्रवाई नहीं करेंगे। सतपाल ने यह भी कहा कि पैसे न दिए तो आपके खिलाफ बिजली चोरी का केस बना देंगे। इस घटना को लेकर राज्य चौकसी ब्यूरो, गुड़गांव में बुधवार को भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया हैं और निरीक्षक सुरेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।
सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता राजेश कुमार यादव को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। इसके बाद विजिलेंस टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट और छाया गवाह की मौजूदगी में कार्रवाई करते हुए जेई सहित दो अन्य कर्मचारियों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया।