नप चुनाव : कांग्रेस की पांच सदस्यीय कमेटी गठित, सर्वे के बाद तय किया जाएगा प्रत्याशी

रेवाड़ी : नगर निकायों के चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रत्याशी के नाम का फैसला करने के लिए पार्टियां मंथन कर रही हैं। इसके लिए शहर में सर्वे के माध्यम से जनता के मूड का पता लगाएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रेवाड़ी नगर परिषद चेयरमैन पद का उम्मीदवार घोषित करने के लिए पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव से सलाह कर एक 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।
इस कमेटी में रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव, पूर्व मंत्री एमएल रंगा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य नरेश शर्मा, हरीश सैनी व ओम प्रकाश डाबला शामिल हैं। इस कमेटी के नेतृत्व में सर्वे किया जाएगा। फीडबैक के बाद ही नाम तय किया जाएगा। हालांकि कांग्रेस अब कैप्टन अजय की पुत्र वधु अनुष्का के साथ ही उनकी पत्नी शकुंतला यादव के नाम पर भी विचार कर रही है।
फिलहाल कैप्टन हाउस से प्रत्याशी के नाम पर पत्ते नहीं खोले हैं। इधर, भाजपा भी चुनाव समिति गठित करेगी। संभवत: मंगलवार को इसकी घोषणा हो जाएगी। यह समिति आने वाले आवेदनों को प्रदेश हाईकमान के पास भेजेगी। उन्हीं में से प्रत्याशी के नाम का चुनाव किया जाएगा। भाजपा रेवाड़ी व धारूहेड़ा नगर निकायों के प्रधान पद का चुनाव सिंबल पर लड़ेगी। जबकि कांग्रेस ने केवल रेवाड़ी नप की प्रधानी के लिए सिंबल पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *