जेब में दाम तो जेल में भी आराम : भोंडसी जेल में पीसीओ था 85 हजार का मोबाइल, कैदी बारी-बारी करते थे बात !

गुरुग्राम: भोंडसी जेल में बंद कैदियों के पास से मोबाइल मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। जेल के सुरक्षा कर्मियों द्वारा तलाशी के दौरान एक कैदी (विचाराधीन बंदी) के पास से सैमसंग कंपनी का मोबाइल बरामद हुआ है। आरोपित ने जेल में ही बंद एक कैदी से 26 हजार की कीमत वाला मोबाइल 85 हजार में खरीदा था। मोबाइल से काॅल सात अन्य कैदी भी करते थे।
भोंडसी थाना पुलिस ने जेल अधीक्षक की ओर से मिली शिकायत के बाद मामला दर्ज कर ली। पुलिस कॉल डिटेल निकाल कर यह पता लगाएगी की आरोपित किस-किस से बात करते थे। उनका संपर्क किसी बदमाश से तो नहीं था। क्योंकि पहले कई मामले सामने आ चुके हैं कि जेल में बंद कैदी गैंगस्टरों से संपर्क में रहते हैं।
सोमवार शाम करीब सात बजे जेल के सुरक्षा कर्मी कैदियों की तलाशी ले रहे थे तभी विचाराधीन बंदी राहुल की लोवर की जेब से मोबाइल मिला। पूछताछ में राहुल ने कबूला कि उसने मोबाइल दूसरे कैदी साहुन से खरीदा था। रकम राहुल के अलावा जेल में बंद सदरूदीन, इमरान, इस्ताक, इमरान, शाहीद, मोहम्द नदीम, मोहम्मद ईशा ने मिलकर 85 हजार की रकम दी थी। सभी बारी-बारी से मोबाइल से कॉल भी करते थे। अधिकतर समय मोबाइल राहुल के पास ही रहता थो। मोबाइल चार्ज कैसे किया जाता था पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है।
शक है कि जेल का कोई कर्मचारी मोेबाइल चार्ज कर राहुल को देता था उसके बदले वह रकम लेता था। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया राहुल से पुलिस पूछताछ कर यह भी पता लगाएगी। राहुल वाहन लूट व अन्य आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि, इस माह तीसरी बार कैदी के पास से मोबाइल बरामद हुआ है। मोबाइल मिलने से जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *