गैंगस्टर के नाम पर बिल्डर से मांगी 2 करोड़ रुपये की रिश्वत, दिल्ली पुलिस का एएसआई साथी सहित गिरफ्तार

नई दिल्ली : दक्षिण दिल्ली में तैनात एक एएसआई के साथ उसके सहयोगी को नामी बिल्डर से रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद उसे कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। आरोप है कि सहायक सब इंस्पेक्टर अपने सहयोगी के साथ स्थानीय बिल्डर से किसी काम के सिलसिले में 2 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने में एक नामी गैगस्टर की मदद कर रहा था। शिकायत पर मिलने पर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों को धर दबोचा।
मिली जानकारी के मुताबिक, इसी साल जून महीने में दक्षिण दिल्ली के हौज खास पुलिस स्टेशन पर शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके मुताबिक, बिल्डर के पिता के पास एक फोन आया था, जिसमें फोन करने वाले ने अपना नाम गैंगस्टर काला बताते हुए 2 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसमें यह भी धमकी दी गई थी कि अगर पुलिस में शिकायत दी और उसक मांग नहीं मानी तो जान से मार दिया जाएगा। इसके बाद जांच के दौरान कार्रवाई करते हुए मुकेश, सावन और सन्नी उर्फ शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
जांच आगे बढ़ी तो इस मामले में संलिप्तता पाए जाने पर राजबीर सिंह ASI को गिरफ्तार कर लिया गया। रणबीर सिंह दक्षिण पश्चिमी जोन में पीसीआर में तैनात है। वहीं, जांच में पाया गया कि राजबीर सिंह बिल्डर को घूस मांगने की धमकी देने वाले प्रमोद उर्फ काले के संपर्क में था। एएसआइ पर आरोप है कि उसने अपने एक सहयोगी की मदद से प्रमोद उर्फ काले की मदद की थी। जांच के दौरान मामले का खुलासा होने पर एएसआइ राजबीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *