विप्रो कंपनी की साफ्टवेयर इंजीनियर पूजा शर्मा हत्याकांड में तीन गिरफ्तार

-दिवाली की रात दोस्त गौरव की भी कर दी थी हत्या
गुरुग्राम : साफ्टवेयर इंजीनियर पूजा शर्मा हत्याकांड मामले के तीनों आरोपितों को क्राइम ब्रांच सेक्टर-40 की टीम ने बुधवार रात भौंडसी से गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान नूंह जिले के गांव रणिका निवासी इरशाद उर्फ गोलू, महेंद्रगढ़ जिले के गांव बलावा निवासी जितेंद्र उर्फ जीतू एवं मध्यप्रदेश के दतिया जिले के इंद्रगढ़ निवासी हरिओम के रूप में की गई। जीतू फिलहाल गुरुग्राम के सरस्वती एन्क्लेव इलाके में रहता था।
प्रारंभिक पूछताछ के मुताबिक तीनों लूटपाट करने की इरादे से बाइक पर एक साथ घूम रहे थे। उसी दौरान सामने से एक कार आती हुई दिखाई दी। कार में बैठे युवक व युवती को शीशा नीचे करने के लिए कहा था। शीशा नीचे नहीं करने पर पहले युवक पर फिर युवती पर गोली चलाई थी। इसके बाद वे वहां से फरार हो गए थे। कुछ देर बाद स्विफ्ट डिजायर कार (वही कार जो पुलिस द्वारा इनके कब्जे से बरामद की गई) से यह पता करने पहुंचे थे कि दोनों जिंदा हैं या मर गए।
मूल रूप से छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के गांव एढाड़ी नवा गांव निवासी 26 वर्षीय पूजा शर्मा दिल्ली में अपने रिश्तदारों के पास रहकर गुरुग्राम की एक निजी कंपनी में काम करती थीं। दिसंबर में शादी होने वाली थी। वह तीन नवंबर को अपने मंगेतर सागर मनचंदा से मिलने गुरुग्राम पहुंची थीं। सागर ने सेक्टर-65 इलाके की एक एम3एम सोसायटी में फ्लैट बुक करा रखी है। उसे ही देखकर दोनों देर रात क्रेटा कार से लौट रहे थे। सोसायटी से कुछ ही दूरी पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने कार को घेर लिया था। बदमाशों ने शीशा नीचे करने को कहा था। शीशा नीचे नहीं करने पर बदमाशों ने पूजा को गोली मार दी थी। पहले सागर के ऊपर गोली चलाई थी लेकिन वे बाल-बाल बच गए थे। गोली पूजा के सिर के पिछले हिस्से में ले थी। उन्हेें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था।
आरोपितों की गिरफ्तारी से गौरव हत्याकांड की गुत्थी भी सुलझ गई। दीपावली की रात आरोपितों ने पुराने झगड़े की रंजिश रखते हुए गांधी नगर में किराये पर रहने वाले मूल रूप से बिहार के छपरा जिले के गांव सलाहा निवासी 28 वर्षीय गौरव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। गौरव को गोलू ने गोली मारी थी जबकि मौके पर हरिओम भी उपस्थित था।
पूछताछ के मुताबिक आरोपित गुरुग्राम में लूटपाट, छीनाझपटी की लगभग 100 वारदात को अंजाम दे चुके हैं। रिमांड के दौरान सभी वारदातों के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी। पूजा शर्मा हत्याकांड के आरोपितों ने ही गौरव हत्याकांड को अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *