पुलिसकर्मियों को फिट रहना जरुरी : हरभजन सिंह

गुरुग्राम: पुलिस में नवनियुक्त 50 सब इंस्पेक्टरों को तनावमुक्त रहने के गुर सिखाने के लिए सोसायटी फार सेफ ने एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में तनावमुक्त होकर कठिन परिस्थितियों में भी सहज रहने की विधा सिखाई गई। कार्यशाला का शुभारंभ एसीपी उषा कुंडू ने किया वही समापन समारोह में डीसीपी वेस्ट दीपक सहारण मौजूद रहे।
सोसायटी फार सेफ के अध्यक्ष व होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड के पूर्व निदेशक हरभजन सिंह ने बताया की उक्त कार्यक्रम का आयोजन टेरी ग्राम में किया गया। फिट इंडिया के तहत सभी पुलिसकर्मियों को फिट रखना इस कार्यक्रम का उद्देश्य रहा। अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी संगठन के प्रशिक्षक हरभजन सिंह ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि तनावमुक्त रहने के लिए समय- प्रबंधन सबसे जरूरी है। पुलिस की नौकरी में 24 घंटे ड्यूटी रहती है। कठिन से कठिन परिस्थिति में भी पुलिसकर्मी को सहज बने रहने की जरूरत है। कार्यशाला में विषम परिस्थितियों में सहज बने रहने के तौर-तरीके सिखाए गए।
इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय कोच अंशुल धींगड़ा व डा. आस्था हसीजा ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि मानसिक तनाव को समाप्त करने के लिए अपने को सकारात्मक विचारों से ओतप्रोत करना बहुत जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *