हरियाणा में एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठी गैंगरेप पीड़िता को अफसर की गाड़ी ने रौंदा

जींद : जींद में पूर्व पति और चाचा ससुर पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगा इंसाफ के लिए एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठी युवती को एक सरकारी अफसर की गाड़ी ने रौंद दिया। इसके बाद घटनास्थल पर माहौल तनावपूर्ण हो गया। लोगों की अच्छी-खासी भीड़ ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। उनका कहना है कि पुलिस उसे मरवाना चाहती है।
मिली जानकारी के अनुसार जींद जिले के गांव कमास खेड़ा की युवती जब कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में पढ़ती थी। दिल्ली के साथ फेसबुक फ्रेंडशिप हो गई। करीबियां बढ़ी तो दोनों का मिलना-जुलना होने लगा। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। युवती का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद उसे अपने पति का उसकी चाची के साथ अवैध होने का पता चला। जब युवती ने अपने चाचा को यह बात बताई तो उन्होंने भी युवती पर संबंध बनाने का दबाव बनाया। इसके बाद चाचा ने पति के साथ मिलकर रेप किया। बाद में युवती को घर से निकाल दिया। युवती ने दिल्ली में भी पुलिस में शिकायत दे रखी है, जबकि साथ ही यहां जींद जिले के कस्बा जुलाना की पुलिस को भी शिकायत दर्ज कराई है।
हालांकि पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन शिकायतकर्ता युवती इससे संतुष्ट नहीं है। पीड़िता ने बताया कि उसने अपने ससुराल पक्ष के 9 लोगों के खिलाफ गैंगरेप, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने के आरोप में शिकायत दी थी। इन सभी पर 24 सितंबर को केस दर्ज किया गया था लेकिन पुलिस अब तीन आरोपियों की मारपीट व दहेज प्रताड़ना में गिरफ्तारी कर खानापूर्ति कर रही है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी दुष्कर्म के मामले में होनी चाहिए।
उधर, डीएसपी पुष्पा खत्री का कहना है कि पुलिस ने महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित करने, मारपीट करने के मामले में उसके पति, ससुर और सास को गिरफ्तार कर लिया है। गैंगरेप के मामले में जांच के लिए दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा जाएगा। यह घटना दिल्ली की होने के कारण इस मामले में जांच दिल्ली पुलिस ही करेगी। दूसरी ओर हादसे के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन सूत्रों की मानें तो युवती को बिजली निगम के एक एसडीओ की गाड़ी ने रौंदा है। इसके चलते उसकी हालत गंभीर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *