बुजुर्गों से मजबूत बनी है समाज और राष्ट्र की नींव : उमेश गर्ग

-अग्रवाल वैश्य समाज ने नूह में किया वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान
नूंह : अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश प्रचार सचिव उमेश गर्ग ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी ने जो समाजवाद का उदाहरण पेश किया, वह आज 5100 साल बाद भी प्रासंगिक है। हम उनके पदचिन्हों पर चलते हुए समाजसेवा के क्षेत्र में कार्यरत हैं। हमें अपने पूर्वजों ने संस्कार देकर सिखाया है कि हमारे लिए क्या महत्वपूर्ण है और यही सनातन सत्य है कि हमारे बुजुर्गों से ही आज समाज और राष्ट्र की नींव मजबूत बनी है| श्री गर्ग ने रविवार को नूंह की नई धर्मशाला में अग्रवाल वैश्य सभा की ओर से आयोजित बुजुर्गों के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में ये बात कही। समारोह में 70 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित करके उनके जीवन के अनुभवों से सीखने का संकल्प लिया गया।
राष्ट्रीय हिंदी दैनिक ह्यूमन इंडिया के संपादक श्री गर्ग ने कहा कि दान और सेवा में अग्रवाल समाज का अहम रोल है। देश, धर्म को बचाने और आगे बढ़ाने के लिए अग्रवाल समाज ने सदा अपनाा सहयोग दिया वहीँ जनकल्याण, जगकल्याण के लिए समाज ने सदा कीर्तिमान स्थापित किए हैं। श्री गर्ग ने अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के प्रयासों की सराहना की।
अग्रवाल वैश्य समाज की ओर से रविवार को हरियाणा में राज्य स्तरीय वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह आयोजित किया गया । इसी कड़ी में अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश प्रचार सचिव उमेश गर्ग ने बतौर मुख्यातिथि कार्यक्रम में शिरकत की जिनका उपस्थित लोगों ने फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया।
बुजुर्गों को सम्मान देने के उपरांत उमेश गर्ग ने कहा कि बुजुर्गों से समाज और राष्ट्र की नींव मजबूत हो रही है। बुजुर्गों के सम्मान के बिना कोई भी समाज तरक्की नहीं कर सकता। इनके अनुभवों से हमें प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। गर्ग ने अग्रवाल समाज को एकजुट होकर सामाजिक के साथ राजनीतिक रूप से भी मजबूत होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम देश, समाज की सेवा में तो आगे हैं, लेकिन राजनीति में पिछड़े हुए हैं। अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने समाज को एक करने का काम किया है। हमें अपनी ताकत का अहसास कराया है। समय के साथ हम राजनीति में कम होते चले गए। ऐसा इसलिए कि हमने अपने बच्चों को आगे नहीं बढऩे दिया। उन्होंने कहा कि राजनीति हम अपने लिए नहीं कर रहे, बल्कि सर्व समाज के फायदे के लिए करते हैं। समाज का जो भी व्यक्ति राजनीति में आता है, उसका सहयोग करें। हम संगठित होंगे तभी कामयाब होंगे।
इस मौके पर अग्रवाल वैश्य सभा नूंह ईकाई के संरक्षक विपिन जैन एडवोकेट, संरक्षक वेदप्रकाश आढती, प्रधान रूपराम गर्ग , उपप्रधान लाला अशोक उर्फ पिंटू, कोषाध्यक्ष लाला नरेंद्र गोयल उर्फ नीटू, लाला केसरी नंदन, लाला गिर्राज सिंगला, लाला त्रिभुवन गुप्ता उर्फ टीटू, लाला महेंद्र गोयल, लाला कमलेश मंगला सहित कई वरिष्ठजनों ने भी अपना संबोधन रखा।