पृथ्वी दिवस सप्ताह पर प्योर हार्ट्स ने मिट्टी बचाओ अभियान से जोड़े शहर के लोग !

-22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक आयोजित हुए जागरूकता कार्यक्रम
गुरुग्राम : पृथ्वी दिवस सप्ताह के अवसर पर प्योर हार्ट्स ने शहर के अलग-अलग स्थानों में लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करवा। जिसमें शहर के हर आयुवर्ग के लोगों की भागीदारी देखने को मिली। डीएलएफ साइबर हब स्थित एम्फीथिएटर के साथ-साथ सेक्टर 65 स्थित वर्ल्डमार्क में जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें कलाकारों, प्रतिष्ठित हस्तियों और शहर के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
महत्वपूर्ण पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और मिट्टी बचाने के वैश्विक आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए डीएलएफ साइबर हब और सेक्टर 65 स्थित वर्ल्डमार्क ने अपना सहयोग दिया।यह अभियान शुक्रवार, 22 अप्रैल को डीएलएफ साइबर हब एम्फीथिएटर में शुरू हुआ और रविवार, 24 अप्रैल, वर्ल्डमार्क सेक्टर 65 तक चला।
इस जागरूकता कार्यक्रम में हमारा गुरुकुल बस्ती किड्स द्वारा नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी गई। जिसमें मिट्टी को जीवन चक्र के अभिन्न अंग के रूप में बताया गया है, हम अपने जीवन की शुरुआत उस मिट्टी से करते हैं जो हमें पोषण देती है और हम इसमें कैसे समाप्त होते हैं। इसके साथ ही नीलदारी चक्रवर्ती द्वारा संगीत की प्रस्तुति दी गई। गुरु जयश्री आचार्य की मंडली द्वारा कथक नृत्य – हमारे जीवन में मिट्टी के महत्व को दर्शाने के लिए रसिक प्रदर्शन कला को दर्शाया गया। श्रीराम राम स्कूल (मौलसारी) की तान्या नारंग की मधुर गायन प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बगिया के छात्रों द्वारा मिट्टी बचाओ गीत पर नृत्य प्रदर्शन किया। प्योर हार्ट्स के बच्चों द्वारा नुक्कड़ नाटक मिट्टी को बचाने के प्रभावी समाधानों पर प्रस्तुति दी। इसके साथ ही यहां पर समीरा सतीजा (फाउंडर क्रॉकरी बैंक फॉर एवरीवन) और स्मिता आहूजा (अर्थ ट्री की संस्थापक) द्वारा कंपोस्टिंग पर वार्ता की गई।