ईमानदार और परिश्रमी थानेदार की सेवानिवृति पर आयोजित किया भव्य सम्मान समारोह !

गुरुग्राम : हरियाणा पुलिस के एक इंस्पेक्टर जिनकी पहचान एक ईमानदार व कठिन परिश्रम वाले पुलिस अधिकारी के नाम से विख्यात है। इनका नाम है विजय कुमार, प्रबन्धक थाना सेक्टर-10A जो आज लम्बी सेवा के बाद सेवानिवृत हो गए। इस मौके पर थाना के पुलिसकर्मियों द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में आला अधिकारी से लेकर थाने के कुक तक मौजूद रहे वहीँ इलाके के जानेमाने लोग भी ।
बहुत से अधिकारियों से लेकर इलाके के मौजिज व्यक्तियों ने इस मौके पर अपने अपने व्यक्तव्य में श्री विजय कुमार के व्यक्तित्व और नौकरी के दौरान किये गए सराहनीय कार्यो के बारे में अवगत करवाया। प्रत्येक अधिकारी से लेकर जवान की जुबान पर एक ही बात थी कि शायद ही किसी पुलिस अधिकारी की रिटायरमेंट पर थाना स्तर पर इस तरह का आयोजन हुआ होगा। सम्मान समारोह व दोहपर भोज के बाद श्री विजय जी को खुली श्रंगार जीप में बैठकर ढोल नगाड़ों व DJ की थाप पर सैंकड़ो जवानों व अधिकारीयों ने नाचते गाते हुए जुलूस के रूप में उनके घर पर छोड़ा।
श्री विजय जी ने ईमानदारी से नोकरी करके कोठी बंगले तो शायद नही बनाये परन्तु निष्पक्ष रूप से बिना किसी भय, लोभ लालच के अपना कर्तव्य निभाकर इतिहास रच दिया और हरियाणा पुलिस की छवि को सुधारने में एक नए प्लेटफार्म का निर्माण किया। हजारों लोगों के दिलो में जगह बनाई। इस कार्य से प्रेरित होकर व उनके दिखाए नक्से कदम पर चलकर जरूर अन्य पुलिस के जवान भी महकमे की छवि सुधारने का काम करेंगे।