मंडी में ख़रीदा जायेगा किसान का दाना दाना : ऋषिराज राणा

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा ) : जेजेपी-बीजेपी गठबंधन की सरकार किसानों के हितार्थ कार्य कर रही है। अनाज मंडियों में सुचारु रुप चल रही बाजरे की खरीद के कार्य में कोई बाधा ना आये इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता मंडियों में पहुंच कर किसानों की समस्याओं का समाधान कर रहे है। ताकि मंडी में किसानों की उपज का एक एक दाना खरीदा जा सके। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कह ही चुके है कि मंडी में किसान जितनी बाजरे की उपज लेकर पहुंचेगा उसका दाना दाना खरीदा जाएगा।
यह बात जेजेपी जिला अध्यक्ष ऋषिराज राणा ने रविवार को अनाज मंडी में किसानों से मंडी में खरीद के दौरान आ रही समस्या के बारे में जानकारी लेने के उपरांत प्रैसवार्ता में कही। उन्होंने बताया कि सरकार की मनसा किसानों की आमदनी दुगनी करना और उन्हे उपज बिक्री के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या ना आये इसका विशेष ध्यान रख रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जहा सारे छोटे बडे उद्योग व अन्य संसाधन महामारी के कारण ठप्प हो गए थे। उस दौरान एक किसान ही था जिसने अपनी जान हथैली पर कोरोना के बिना भय के देशवासियों के लिए अन्न, सब्जी, फल, दूध आदि की अपूर्ति करके उभार है। किसान देश के अन्नदाता है , उसकी उपेक्षा किसी भी सूरत में सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि फर्रुखनगर अनाज मंडी में बाजरे की उपज बिक्री करने पहुंचे किसानों ने बताया है कि ऑन लाइन प्रक्रिया के कारण समय पर टोकन, मैसिज आदि नहीं हो पा रहे है। प्रति दिन टोकन भी 30, 40 की काटे जाते है। किसानों की मांग है कि मंडी में प्रति 300 किसानों के टोकन काटे जाये। ताकि खरीद के कार्य में तेजी आये और करीब 5500 किसानों ने जो पंजीकरण कराया है वह भी खरीद की बांट ना देखे। उन्होंने बताया कि किसानों की समस्या को उन्होने नोट कर लिया है और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला तक मैजिस पहुंचा कर समस्या का निदान कराया जाएगा।
इस मौके पर किसान सैल के जिला अध्यक्ष बल्ले चेयरमैन मांकडौला, हल्का प्रधान चौधरी सतपाल सिंह हंस, जिला महासचिव विरेश हंस, ईश्वर पहलवान, दीपक यादव मौहम्मदपुर, कुलदीप शर्मा गढ़ी हरसरु आदि पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *