गुरुग्राम में अनाधिकृत निर्माणों पर चला पीला पंजा

-संयुक्त आयुक्त जितेन्द्र कुमार के नेतृत्व में जोन-2 क्षेत्र के लाजपत नगर तथा मियांवाली कॉलोनी में तीन अनाधिकृत निर्माणों पर चला पीला पंजा
गुरुग्राम : नगर निगम द्वारा निगम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत वीरवार को जोन-2 क्षेत्र में तीन अनाधिकृत निर्माणों पर पीला पंजा चला। नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त जितेन्द्र कुमार के नेतृत्व में सहायक अभियंता नरेश कुमार की इनफोर्समैंट टीम लाजपत नगर में पहुंची। यहां पर प्लॉट नंबर-27 पर सुधीर चहल नामक व्यक्ति द्वारा निर्माण किया जा रहा था। इसके अलावा, टीम ने बाबूलाल शर्मा के निर्माण पर भी पीला पंजा चलाया। इसके साथ ही टीम ने मियांवाली कॉलोनी स्थित एक अनाधिकृत निर्माण पर भी कार्रवाई की।
उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण शुरू करने से पूर्व बिल्डिंग प्लान की स्वीकृति लेना अनिवार्य है। बिना बिल्डिंग प्लान की स्वीकृति के किया जाने वाला निर्माण अनाधिकृत है तथा ऐसे निर्माण पर नगर निगम गुरूग्राम द्वारा कार्रवाई की जाती है। निगम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों को रोकने तथा उन पर कार्रवाई करने हेतु निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा चारों जोनों में अलग-अलग टीमों का गठन किया हुआ है, जिनकी जिम्मेदारी सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को दी हुई है। ये इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *