‘गब्बर’ की चेतावनी के बाद दो से एक दिन का हुआ राहुल गाँधी का हरियाणा दौरा

चंडीगढ़ : हरियाणा के ‘गब्बर’ गृह मंत्री अनिल विज की चेतावनी का असर कहे या कुछ और लेकिन कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के हरियाणा दौरे में अचानक बदलाव हो गया है। पहले राहुल गांधी दो दिन के लिए हरियाणा आने वाले थे, लेकिन अब वे एक दिन यानी सिर्फ मंगलवार को प्रदेश में इंट्री करेंगे और उसी दिन वापस दिल्ली लौट जाएंगे। राहुल की ट्रैक्‍टर यात्रा को लेकर हरियाणा सरकार और कांग्रेस के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। दोनों ने अपनी-अपनी तैयारी की है।
राहुल गांधी पहले पिहोवा, कुरुक्षेत्र, पिपली, नीलोखेड़ी व करनाल में मंगलवार तथा बुधवार को जनसभाएं करने वाले थे। अब वह सिर्फ मंगलवार को पिहोवा से होते हुए कुरुक्षेत्र-पिपली तक पहुंचेंगे। राहुल ज्योतिसर भी जाएंगे। कुरुक्षेत्र व पिपली में जनसभा कर राहुल रात को ही वापस लौट जाएंगे।
राहुल गांधी के दौरे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और प्रदेश सरकार में टकराव के हालात बने हुए थे। यह टकराव हालांकि खत्म नहीं हुआ है, लेकिन एक दिन का दौरा होने की वजह से कम जरूर हो गया है। इसके बावजूद सरकार की पूरी तैयारी है। दूसरी ओर, कांग्रेस के दिग्गजों ने साफ कर दिया कि वे और उनके कार्यकर्ता किसी सूरत में सरकार के रोके नहीं रुकेंगे। कांग्रेस की तैयारी को देखते हुए प्रदेश सरकार के आला अधिकारी सोमवार को दिन भर बैठकों में व्यस्त रहे। चंडीगढ़ में गृह विभाग की बैठकों का सिलसिला चलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *