हेडकांस्टेबल सुसाइड केस : पत्नी व एक एएसआइ सहित चार नामजद !

गुरुग्राम : पटौदी एसीपी के रीडर गांव माजरा श्योराज के रहने वाले हेडकांस्टेबल पंकज कुमार की मौत के मामले में रेवाड़ी के माडल टाउन थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी, ससुर व पटौदी थाने में तैनात एक एएसआइ सहित चार के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। मृतक पंकज की डायरी से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसके बाद उनके भाई ने पुलिस को शिकायत दी है।
गांव माजरा श्योराज के पंकज कुमार पटौदी एसीपी के रीडर थे तथा तीन फरवरी को उन्होंने गांव में स्थित अपने मकान में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उस समय पुलिस ने सामान्य कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया था। आठ फरवरी की शाम को स्वजन पंकज के कमरे की सफाई कर रहे थे। इसी दौरान ब्रीफकेस में रखी डायरी में एक सुसाइड नोट मिला, जिसे पुलिस को सौंप दिया गया है। सुसाइड नोट पर पंकज के हस्ताक्षर भी बताए जा रहे हैं।
मृतक के भाई राजकुमार ने शिकायत में कहा है कि पिछले दो साल से पंकज की पत्नी लक्ष्मी उर्फ आशा व ससुर भजन सिंह का व्यवहार अमानवीय हो गया था। दोनों पंकज के साथ दु‌र्व्यवहार करते थे। पंकज ने स्वजन को कई बार बताया था कि उसका वैवाहिक जीवन खराब हो गया है। घर के माहौल को ठीक करने के लिए पंकज फरवरी 2020 से अपनी पत्नी व दोनों बच्चों के साथ अर्जुन नगर में किराये पर रहने लगे थे। इसके बाद भी आरोपितों के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया। पंकज ने लक्ष्मी, भजन सिंह, राजीव व पटौदी थाना के एएसआइ अशोक कुमार द्वारा परेशान करने के बारे में दो फरवरी को अपने चाचा कृष्ण लाल को भी बताया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।