गुरुग्राम पुलिस ने बंद किया हाईवे, कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ा

गुरुग्राम: किसानों की ट्रैक्टर तिंरगा यात्रा के मद्देनजर गुरुग्राम पुलिस ने मानेसर घाटी के पास दिल्ली-जयपुर हाईवे को कई किलोमीटर तक बंद कर दिया था। इसके चलते वाहनों की आवाजाही बिल्कुल बंद हो गई थी। ऐसे में आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों को भी अपने घर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने अपना पहचान पत्र भी दिखाया। लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक नहीं चली। वहीं जिन लोगों को दिल्ली जाना था। वह पैदल ही दिल्ली की ओर चल दिए। कई लोगों ने पुलिसकर्मियों से गुहार भी लगाई,लेकिन पुलिस ने कोई राहत नहीं दी।
हाईवे बंद होने के कारण दिल्ली और जयपुर जाने वाले राहगीरों को कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। राहगीर सामान और बच्चों को लेकर पैदल ही हाईवे पर चल दिए। उनको दस से 15 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। उसके बाद ही राहगीरों को परिवहन की व्यवस्था मिली। हालांकि दिल्ली जाने के लिए लोग मानेसर घाटी में रोहतक,झज्जर और रेवाड़ी से भी पहुंचे थे।
पुलिस ने रात से ही इंतजाम करने शुरू कर दिए थे। जरूरी सेवाओं वाले ट्रकों को छोड़कर पुलिस ने सभी को हाईवे पर खड़ा कर दिया। करीबन दो किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ था। कई ट्रक चालकों को गुजरात और राजस्थान जाना था लेकिन वह रात से ही मानेसर में फंसे हुए थे। ऐसे में ट्रक चालकों ने ट्रक के अंदर ही खाने का इंतजाम किया हुआ था। वह खाना बनाकर वहीं खा रहे थे।