इमीग्रेशन फ्राड क़्वीन रश्मि नेगी को चंडीगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार !

चंडीगढ़ : इमीग्रेशन फ्राड क़्वीन रश्मि नेगी को चंडीगढ़ पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बार आर्थिक अपराध शाखा ने एफआइआर नंबर 15 के तहत तकरीबन 60 लाख की धोखाधड़ी करने और साजिश रचने के मामले में रश्मि नेगी को गिरफ्तार किया है।
मामले में शिकायत हरियाणा के फतेहाबाद निवासी विकास कुमार ने दर्ज करवाई है। विकास कुमार ने बताया कि उनके कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले दो बच्चों को स्टडी वीजा पर बाहर भेजने की प्लानिंग थी। इसी सिलसिले में वह सेक्टर 34 ए स्थित आफिस में रश्मि नेगी से मिले थे। मामले में बातचीत होने के बाद सऊदी के तहत उन्होंने सारा पैसा जमा कर दिया था, लेकिन समय बीतने के बावजूूूद उनकी कोचिंग में पढ़ने वाले बच्चों को स्टडी वीजा पर बाहर नहीं भेजा जा सका। इसके बाद पैसे वापसी पर भी आनाकानी करने के कारण सेक्टर 34 थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी।
चंडीगढ़ पुलिस के अनुसार रश्मि नेगी के खिलाफ पहले उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब, हिमाचल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एफआइआर दर्ज हैं। यूटी पुलिस सभी राज्यों की पुलिस से संपर्क कर चुकी है। बता दें कि कुरुक्षेत्र, गांव बहलोलपुर निवासी अंकुर ने रश्मि नेगी के खिलाफ एसएसपी विंडो चंडीगढ़ में शिकायत दी थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया गया था कि रश्मि नेगी ने उससे कनाडा, हांगकांग, सिंगापुर व ऑस्ट्रेलिया का वीजा लगवाने के नाम पर 15 लोगों के 34 लाख रुपये ठगे थे। जिसकी जांच के बाद सेक्टर-34 थाना पुलिस ने आरोपित नेगी के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।