सोसाइटी के बाहर गन्दा पानी, निवासियों का हल्ला बोल

गुरुग्राम : कई महीने से गंदे जल की निकासी की मांग कर रहे ओरिस सोसाइटी सेक्टर- 85 के लोगों का सब्र शुक्रवार को जवाब दे गया। काम-धंधा छोड़ लोगों ने सोसायटी के सामने ही घंटों तक प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि पानी एकत्र होने से सोसायटी में मच्छर फैल रहे हैं। चार लोग डेंगू तथा दो बच्चे मलेरिया की चपेट में आ चुके हैं। प्रशासन से समस्या दूर करने की मांग कर थक गए अब मजबूरी में सड़क पर प्रदर्शन करना पड़ा रहा है।
रवि यादव ने बताया कि 29 जुलाई 2019 को सीएम विडो पर शिकायत दर्ज की पर कुछ नहीं हुआ। विभिन्न तरीकों से अधिकारियों को अवगत कराया गया, मगर कोई नहीं जागा। सोसायटी में रह रहे सात सौ परिवार परेशान हैं। गांव सिकंदरपुर के घरों का गंदा पानी सोसायटी के पास एकत्र होता है। पहले पानी जिस नाले से निकलता था, वह बंद कर दिया गया है। गंदे पानी से उठने वाली बदबू से स्थानीय निवासी तथा राहगीर परेशान रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस वजह से रिश्तेदारों ने आना छोड़ दिया है।
आरडब्ल्यूए सदस्य नरेश ने कहा एक करोड़ से अधिक के फ्लैट लेने का क्या फायदा, जब सोसायटी के अंदर पैदल तक नहीं जा सकते। बच्चे सोसायटी से निकल नहीं पाते हैं। बुजुर्ग एक साल से बाहर नहीं निकले हैं। गांव सिकंदरपुर के लोगों ने भी प्रदर्शन करने वालों का साथ दिया। यहां से गुजरने वाले लोगों को भी परेशानी होती है। पैदल जा रहे लोगों पर वाहनों के टायर से गंदा पानी उछल कर गिरता है। समस्या को देख जन-प्रतिनिधि भी चुप्पी साधे हुए हैं।
प्रदर्शन में अमित कौशिक, योगेश मोर, अशोक चोपड़ा, पीसी नंदा, वरुण मुंजाल, सत्येंद्र भाटिया, परमवीर भारद्वाज, संजय सिह, विमल, आशीष, बाला रानी, रोशनी देवी, प्रभा देवी, पूनम आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *