मेवात में जात- पात की राजनीति छोड़ विकास की राजनीति चाहते है : राव इंद्रजीत

-मेवात में रेल के लिए बजट का खाता खुलवाया
फिरोजपुर झिरका : गुड़गांव लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि वे मेवात में विकास की राजनीति करना चाहते हैं जात-पात की नहीं। उन्होंने कहा कि जब भी मेवात के लोग उनके पास काम के लिए पहुंचे उन्होंने कोई फर्क नहीं समझा और हमेशा विकास के लिए मदद की है। वे मंगलवार को फिरोजपुर झिरका में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे ।
उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने मेवात में पीने के पानी व सिंचाई के पानी लाने के साथ-साथ केंद्र सरकार की ओर से नूंह को पिछड़ा जिला मानकर अनेक योजनाओं का क्रियान्वन किया है।
राव ने कहा कि मैं मेवात के लिये कोई नया नहीं हूँ। मेवात का मेरे परिवार के साथ पीढ़ियों का साझा इतिहास रहा है। हमने साथ मिलकर आज़ादी की लड़ाई लड़ी। अपने पूरे राजनीतिक जीवन में हमने क्षेत्र विशेष के आधार कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि पिछले 10 सालों में मेवात क्षेत्र में तेज़ी से विकास के कार्य हुए हैं। अगर आप मेरा समर्थन करते हैं, तो अगले 5 साल में इससे दुगुने कार्य होंगे। राव ने कहा कि जनता के मिल रहे अपार प्यार से मेरी जीत निश्चित है, लेकिन इस बार मेरी मंशा है कि मैं मेवात की जनता भी जात-पात से ऊपर उठकर मेरा समर्थन करें। भाजपा प्रत्याशी ने कहा की आपका सहयोग मुझे रिकॉर्ड जीत लाने में महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।
रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीर हसन ख़ान मेवाती का ज़िक्र करते हुए कहा कि मेवात के लोग देशभक्त लोग हैं। दुर्भाग्य से विपक्ष ने इस समुदाय को गुमराह कर विकास से दूर रखा। लेकिन अब मेवात की जनता जाग चुकी है और किसी के बहकावे में नहीं आने वाली। इसलिए आपसे निवेदन करूँगा कि राव इंद्रजीत सिंह के पक्ष में शत-प्रतिशत मतदान कर एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने में सहयोग करें। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने की गारंटी ली है, उनके इस संकल्प के लिये हम मेवात को भी कदम से कदम मिलाकर चलना होगा।