खाटू श्याम जी के भजनों से गूंजी मिलेनियम सिटी, पहुंचे हजारों श्रद्धालु

-सेक्टर-29 हुडा जिमखाना क्लब में मनाया गया श्याम संकीर्तन महोत्सव
-कलकत्ता से मंगाए गए फूलों से किया गया बाबा का श्रृंगार
-कन्हैया मित्तल के भजनों का श्रद्धालुओं ने किया रसपान
-श्रद्धालुओं को बांटा गया 56 भोग का प्रसाद
गुरुग्राम : साइबर सिटी गुरुग्राम में श्याम परिवार की ओर से गुरुवार की रात को भव्यता से श्याम संकीर्तन महोत्सव किया गया। सेक्टर-29 स्थित हुडा जिमखाना क्लब में आयोजित इस महोत्सव में मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल समेत कई कलाकारों ने श्याम बाबा का गुणगान किया। बाबा का भव्य दरबार यहां सजाया गया। बाबा का श्रृंगार कलकत्ता से मंगाए गए फूलों से किया गया। आकर्षक बाबा का शीश और रंग-बिरंगे फूलों से श्रृंगार इसकी भव्यता को और बढ़ा रहा था।
श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव के संयोजक एवं भारत-तिब्बत सहयोग मंच के प्रांत अध्यक्ष अमित गोयल ने बताया कि महोत्सव में श्री शनिधाम पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर परमहंस दाती जी महाराज समेत कई श्रीश्री 1008 साधु-संतों ने शिरकत करके आशीर्वाद दिया। महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार जी, पवन जिंदल जी, प्रताप जी, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने सपरिवार, पलवल के विधायक दीपक मंगला, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी की पुत्रवधू नीरा शास्त्री, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का परिवार, बदरवाल गु्रप के चेयरमैन सुशील भारद्वाज ने बतौर अतिथि महोत्सव में पहुंचकर हौंसला बढ़ाया। अमित गोयल ने श्याम परिवार की ओर से महोत्सव को सफल बनाने वाले सभी साथियों का आभार जताया। साथ ही महोत्सव में पहुंचे श्रद्धालुओं का भी धन्यवाद किया।
श्याम संकीर्तन महोत्सव में हजारों की संख्या में नए, पुराने गुरुग्राम व आसपास के क्षेत्रों से श्रद्धालुओं ने शिरकत की। शाम 6 बजे से ही श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो गए थे। महोत्सव में पहुंचे हर श्रद्धालु को तिलक लगाकर व पटका पहनाकर स्वागत, सत्कार किया गया। बाबा के दर्शनों के लिए विशेष व्यवस्था थी। जब तक संकीर्तन चला, तब तक दर्शनों के लिए श्रद्धालु पहुंचते रहे। दर्शनों के लिए लाइन लगातार लगी रही। महोत्सव में पहुंचे सभी श्रद्धालुओं के लिए लंगर की बेहतर व्यवस्था की गई थी। श्रद्धालुओं के पंडाल प्रवेश, बैठने, बाबा के दर्शन करने, पार्किंग तक के लिए विशेष व्यवस्था की गई। बेहतर साउंड व्यवस्था, रंगीन लाइटें, लेजर लाइटिंग इस महोत्सव की भव्यता को बढ़ा रही थी।
अमित गोयल ने बताया कि करीब 6000 श्रद्धालुओं के पहुंचने के हिसाब से यहां प्रसाद, बैठने की व्यवस्था की गई थी। ग्लैक्सी टैंट इवेंट्स एंड फार्म हाउस तथा भव्य और भविका एसोसिट्स इस महोत्सव के आयोजक रहे। महोत्सव में मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल के अलावा ऋतु पांचाल, भावना स्वरांजली, राज भैया और बलराम वशिष्ठ अपनी मधुर वाणी से बाबा का गुणगान किया। जब गायक कन्हैया मित्तल अपनी प्रस्तुति देने के लिए मंच पर पहुंचे तो श्रद्धालुओं ने उनका तालियों की गडग़ड़ाहट से स्वागत किया। गायकी में बड़ा नाम कन्हैया मित्तल ने घंटों तक श्रद्धालुओं को भजनों का रसपान कराकर जोड़े रखा। जब उन्होंने भजन गाने शुरू किए गए श्रद्धालुओं के मोबाइल के कैमरे ऑन हो गए। महोत्सव में बैठे श्रद्धालुओं की मोबाइल स्क्रीन चमकती रही। वे भजनों को रिकॉर्ड करते रहे।