गुरुग्राम की तीन सगी बहनों की टीम ने स्वीडन में रजत व कांस्य पदक जीत बनाया रिकॉर्ड

-पहली स्वीडिश ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2022 में खेल रही हैं तीनों बहनें
-भारत की ओर से तीन खिलाडिय़ों की टीम में शामिल हैं तीनों सगी बहनें
-नवीन गोयल ने तीनों बेटियों के पिता व परिवार को दी बधाई
गुरुग्राम : मिलेनियम सिटी गुरुग्राम की रहने वाली तीन सगी बहनों ने स्वीडन के स्टॉकहोम में हुई पहली यूरोपियन कप ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2022 में अपना जलवा दिखाया है। तीनों बहनों की टीम ने अंडर-30 श्रेणी में बेहतरीन खेलते हुए रजत व कांस्य पदक जीता है। उनकी इस जीत पर परिवार और उनके गांव वजीराबाद में जश्न का माहौल है।
बता दें कि एक सितम्बर से 4 सितम्बर तक पहली यूरोपियन कप ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2022 में गुरुग्राम के गांव वजीराबाद की तीन सगी बहनों प्रिया यादव, गीता यादव और रितु यादव पुत्रियां जितेंद्र यादव की टीम ने अपनी प्रतिभा का विशाल प्रदर्शन किया है। शुरू से ही मेडल जीतने के प्रति आश्वस्त तीनों बहनों का आत्मविश्वास लबरेज था। तीनों ने बेहतरीन खेल खेला। भारत की तरफ से खेलते हुए उनकी टीम ने एक रजत और एक कांस्य पदक जीता है। इस जीत के साथ ही तीनों बहनों ने यह विश्व रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है। इससे पहले खेल के इतिहास में किसी भी टीम ने यह उपलब्धि हासिल नहीं की है। अब से पहले भी तीनों बहनों ने कई मेडल जीतकर देश, प्रदेश और गुरुग्राम का नाम रोशन किया है। उनकी जीत पर परिवार और गांव वजीराबाद में खुशियां मनाई जा रही हैं।
तीनों बहनों के नाम से पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने उनके पिता जितेंद्र यादव को बधाई दी है। साथ ही कहा कि स्वदेश वापसी पर उनका सम्मान भी किया जाएगा। नवीन गोयल ने कहा कि खिलाडिय़ों को हरियाणा सरकार जो सम्मान दे रही है, वह पहले कभी नहीं मिला। हरियाणा की बेहतरीन खेल नीति से खिलाडिय़ों का जीवन स्तर सुधरा है। उन्होंने खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह के प्रयासों की भी सराहना की। वे लगातार खेलों में सुधार, गुणवत्ता को लेकर प्रयासरत रहते हैं।
पिता जितेंद्र यादव कहते हैं कि जिन्हें बेटियां पैदा होने पर मलाल होता है वे प्रिया, गीता और रितु की सफलता को देखकर बेटियों को समाज में दर्जा देें। आज बेटियों ने दुनिया में ना केवल परिवार, गांव का बल्कि भारत देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि वे तीन बेटियों के पिता हैं। तीनों ने जो तोहफा दिया है, वह अनमोल है।