1100 केवी बिजली की वायर छूने से झुलसी मासूम !

फर्रुखनगर (नरेश शर्मा) : फर्रुखनगर हरिजन बस्ती वार्ड 8 निवासी एक चार वर्षीय नर्सरी की छात्रा यसिका द्वारा घर की छत के समींप गुजर रही 1100 केवी बिजली की वायर छूने से बुरी तरह से झुलस गई। बिजली के करंट से पिडित छात्रा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जीवन और मृत्यु के बीच संर्घष कर रही है। चिकित्सकों की माने तो नन्ही जान ही हालत अभी चिंताजनक बनी हुई।
नन्ही बच्ची के साथ हुई दुर्घटना से पूरी बस्ती में बिजली विभाग के प्रति गहरा रोष बना हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि 1100 केवी की बिजली की तारों को हटाने के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है। अगर बिजली की वायर घरों के पास से हटा दी जाती तो यह दुर्घटना नहीं घटती।
बिजली के करंट से झुलसी चार वर्षीय छात्रा के पिता उमेश कुमार बोहडवाल ने बताया कि उसकी पुत्री यसिका जो एचसीआई जूनियर स्कूल बालाजी नगर में नर्सरी की छात्रा है। 23 नवम्बर की रात्रि वह घर की छत पर करीब 8 बजे खेल रही थी। घर के छज्जे के साथ से गुजर रही 1100 केवी की वायार से उसकों अचानक करंट लगा। वह मौके पर पहुंचे तो यसिका बुरी तरह से करंट लगने के कारण झुलस गई थी। उपचार के लिए स्थानीय बाला जी अस्पताल में ले गए। चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद गुरुग्राम सरकारी अस्पताल सैक्टर 10 में रैफर कर दिया। वहां से भी चिकित्सकों ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया। उसकी बेटी यसिका की हालत में अभी तक कोई सुधार नहीं है। चिकत्सकों का कहना है कि करंट लगने से उसकी बेटी यसिका के हाथ की क्षति हो सकती है। उन्होंने बताया कि वार्ड 8 हरिजन बस्ती के मकानों के सामने से गुजर रही 1100 केवी की बिजली की लाइन को हटाने के लिए कई बार शिकायत दी जा चुकी है लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों के कानों पर कोई जूं नहीं रेंग रही है।