अवैध संबंधों के शक मासूम बच्चे की हत्या

जींद : जींद में इंसाननियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। गांव भाणा ब्राह्मणन में पति के अवैध संबंधों के शक के चलते महिला ने अपनी देवरानी के डेढ़ साल के बच्चे की हत्या कर शव को खेतों में ट्यूबवेल के कुएं में फेंक दिया। सीआइए टीम ने आरोपित जेठानी को गिरफ्तार कर लिया और देर रात को कुएं से बच्चे के शव को बरामद कर लिया।
गांव भाणा ब्राह्मणन निवासी दिनेश ने 12 अक्टूबर को सदर थाना नरवाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 11 अक्टूबर को उसका डेढ़ वर्षीय बेटा रिशु गायब हो गया। उसने आरोप लगाया था कि उसके बेटे के गायब होने में उसकी पत्नी आरती व भाभी सुमन का हाथ है। पुलिस ने इस मामले की जांच की तो उसकी पत्नी आरती का भी सुराग नहीं लगा, लेकिन उसकी भाभी सुमन देर शाम को अपने दो बच्चों के साथ घर लौट आई। जहां पर सुमन ने बताया कि ज्योति तो अपने जीजा के साथ बाइक पर सवार होकर नरवाना गई है।
इसके बाद स्वजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन ज्योति व उसके बेटे रिशु का पता नहीं चला। उसके अगले ही दिन दिनेश की पत्नी ज्योति घर लौटी। जहां पर उसने बताया कि सुमन उसके बेटे को दवाई दिलाने के बहाने नरवाना ले गई थी। जब वह नरवाना के लिए निकले तो कोई वाहन नहीं मिला और पैदल ही नरवाना के लिए निकल पड़े। जब गुरथली के खेतों में पहुंचे तो उसे प्यास लग गई और वह टयूबवेल पर पानी पीने के लिए चली गई। इसी दौरन उसकी जेठानी सुमन ने ट्यूबवेल के कमरे में धक्का दे दिया और कमरे को आगे से बंद कर दिया।
सीआइए थाना प्रभारी मनीष सहारण ने खुलासा किया कि शुरुआत में सुमन ने बताया कि वह रिशु की हत्या करके अपने एक बच्चे को अपने देवर दिनेश को गोद देना चाहती थी, लेकिन सुमन के पास एक लड़का व एक लड़की होते हुए बच्चा गोद देेने की बात हजम नहीं हुई। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे शक था उसक पति विक्रम के उसकी देवरानी ज्योति से अवैध संबंध है और कहीं यह बच्चा उसके पति विक्रम का न हो। इसी के चलते उसने हत्या की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *