सन फाउंडेशन ने सोहना की प्रतिभाओं को किया सम्मानित

-शिक्षा के क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों का बढ़ाया हौंसला
गुरुग्राम: समाज उत्थान न्यास (सन) फाउंडेशन की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह के दूसरे चरण में सोहना की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। कोरोना महामारी के दौरान नियमों का पालन करे हुए यहां विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। विद्यार्थियों को युवा सैनी संगठन के प्रधान ओमप्रकाश सैनी, सन फाउंडेशन के प्रधान महेंद्र ङ्क्षसह ने सम्मानित किया।
समाज उत्थान न्यास (सन) फाउंडेशन द्वारा समाज के जिला भर में शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया था। कोरोना महामारी के चलते इसे तीन चरणों में आयोजित किया गया। दूसरे चरण के सोहना में आयोजित कार्यक्रम में प्रधान ओमप्रकाश सैनी ने कहा कि बच्चों को आगे बढऩे के लिए यह सम्मान प्रेरित करेगा। जिन्हें सम्मान नहीं मिला, वे बच्चे भी भविष्य में श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे, ऐसा उनका विश्वास है। उन्होंने सभी बच्चों से यही कहा कि वे शिक्षा को दिल लगाकर हासिल करें। जीवन में सफलता का रास्ता कड़ी मेहनत और शिक्षा के माध्यम से ही मिलता है। अनपढ़ व्यक्ति जीवन में पिछड़ ही जाता है। सन फाउंडेशन के प्रधान महेंद्र ङ्क्षसह ने कहा कि संस्था का यही प्रयास है कि समाज की प्रतिभाओं को सदा सम्मान दिया जाए। संस्था ने इस आयोजन को करके समाज में सकारात्मक संदेश दिया है। भविष्य में भी इस तरह के आयोजन होते रहेंगे।
इस मौके पर सीए संदीप सैनी ने बच्चों काम मार्गदर्शन किया। उन्होंने भविष्य में फील्ड चुनने के लिए उनके विचार जाने। साथ ही उन्हें उचित मार्गदर्शन देते हुए कहा कि जिस भी क्षेत्र में जाएं, उसमें दिल लगाकर मेहनत करें। पढ़ाई हो या नौकरी, हमें मेहनत ही आगे बढऩा सिखाती है। सफलता दिलाती है। इसलिए मेहनत से कभी पीछे ना हटें।
कार्यक्रम में चेयरमैन नरेश सैनी, हितेश सैनी, गगनदीप सैनी, रूप सैनी, नवीन सैनी, कृष्ण सैनी, बुधराम सैनी, डा. भरत सैनी, जनेश, राकेश, राजेश, संजय, बीर सिंह, मनोज और अग्रवाल सभा सोहना के उपाध्यक्ष उमेश गुप्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *