इंस्टा पर दोस्ती कर महिला को लगाया 3 लाख रुपये का चूना

पलवल : कस्टम क्लियरेंस के नाम पर एक महिला को करीब 3 लाख रुपये का चूना लगा दिया। कृष्णा कॉलोनी निवासी पीड़िता सपना ने शिकायत दी है कि 13 अगस्त को उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फ्रेड्रिक एंटोनियो नाम के एक व्यक्ति ने मेसेज भेजा। दोनों के एक-दूसरे को फोन नंबर दिए। चैटिंग के दौरान उसने एक भारतीय लड़की के साथ बसने की बात की और खुद को शिप कैप्टन व इंजीनियर बताते हुए फोटोज भेजे। फिर उसने जन्मदिन पर तोहफा भेजने के नाम पर पता भी ले लिया।
इसके बाद आरोपित ने कहा कि उसने हैंड बैग, घड़ी, आईफोन, एक गियर पॉड और हार आदि तोहफे के तौर पर भेजे हैं, जिनकी कस्टम ड्यूटी चुकानी होगी। 18 अगस्त सोनिया नाम की एक महिला ने कस्टम क्लियरेंस एजेंट के तौर पर फोन किया और पार्सल आने की जानकारी दी। फिर बताया कि कस्टम फीस का भुगतान करने पर तोहफा घर भिजवा दिया जाएगा।
कस्टम ड्यूटी के लिए उसने आदिल अब्दुल खान के खाते में 20 हजार रुपये डाल दिए। 20 अगस्त को दोबारा फोन आया कि पार्सल स्कैन करने के दौरान उसमें कैश पाया गया है, जो कानूनन अपराध है। उसके लिए 2 लाख 85 हजार रुपये का भुगतान करना होगा। इस तरह उन्होंने करीब सवा 3 लाख रुपये कई खातों में जमा करवा लिए। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है और आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *