डाबोदा गांव में 8वां रक्तदान शिविर, 45 यूनिट रक्त दान

-नवकल्प फाउंडेशन व ग्राम पंचायत डाबोदा की ओर से लगाया जा रहा शिविर
-रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी का भी रहा सहयोग
गुरुग्राम। कोरोना महामारी काल से लगातार समाजसेवा में जुटे नवकल्प फाउंडेशन की ओर से मंंगलवार को 8वां रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में कुल 55 रक्तदानी पहुंचे, जिनमें से 45 का रक्त लिया जा सके। जिले के गांव डाबोदा में ग्राम पंचायत के साथ मिलकर नवकल्प व रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी द्वारा यह शिविर लगाया गया।
रक्तदान शिविर में चेयरमैन राव मान सिंह, योगेश, सतेंद्र, रामदास, चेतन, कपूर पंच, दिलसुख समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। थैलीसीमिया के मरीजों के लिए नवकल्प फाउंडेशन रक्तदान शिविर लगातार लगाता आ रहा है। गुरुग्राम शहर के अलावा बाहर गांवों, कस्बों में भी संस्था द्वारा शिविर लगाए जा रहे हैं। रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी के अध्यक्ष रोटेरियन नवीन गुप्ता एडवोकेट के मुताबिक रोटरी क्लब व नवकल्प फाउंडेशन ने लॉकडाउन में मिलकर रक्तदान करवाने को लोगों को ना केवल प्रेरित किया, बल्कि रक्तदान शिविर भी लगाए। मंगलवार को 8वां रक्तदान शिविर डाबोदा गांव में लगाया गया। इसमें ग्राम पंचायत डाबोदा का पूर्ण सहयोग रहा। संस्था लॉकडाउन के दौरान से ही रक्तदान शिविर कोविड19 के नियमों का पालन करते हुए लगाती आ रही है। अभी तक किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई है। उन्होंने कहा कि समाजसेवा के लिए संस्था ने जमीन से जुड़कर काम किया है और भविष्य में भी यह समाजसेवा का कार्य जारी रहेगा।
डाबोदा गांव की सरपंच नीता यादव तथा समाजसेवी लक्ष्मण सिंह ने इस शिविर में पहुंचे रक्तदानियों का स्वागत और धन्यवाद करते हुए कहा कि रक्तदान करना बहुत जरूरी है। क्योंकि इससे हम दूसरों का जीवन बचा सकते हैं। इंसान का रक्त ही इंसान के काम आ सकता है। हमें बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने सभी लोगों से भी आग्रह किया कि हर 3 माह में रक्तदान करने की परम्परा शुरू करें। रक्तदान करने से किसी तरह की शरीर में कोई दिक्कत नहीं आती। इसलिए सभी इसकी पहल करें। उन्होंने गांव में पहुंची नवकल्प फाउंडेशन की टीम व रोटरी क्लब की टीम का भी धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *