गुरुग्राम पुलिस ने परिवार से मिलाया बिछड़ा बच्चा

-गुमशुदा शाखा ने 03 साल पहले गुम हुए मन्दबुद्धी बच्चें को ढूंढकर किया बच्चे के परिजनों के हवाले
-कापसहेङा, दिल्ली से हुआ था लापता।
-पुलिस आयुक्त ने इस कार्य को करने वाली पुलिस टीम को नगद ईनाम व प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित
गुरुग्राम : पुलिस टीम द्वारा गुमशुदाओं की तलाश के लिए लगातार किए गए रहे गुमशुदाओं के रिकॉर्ड का अवलोकन तथा सैल्टर होम्स में जाकर की जाने वाले कॉऊंसलिंग के दौरान पुलिस टीम ने एक ऐसे बच्चें को ढूंढ निकाला जो मन्दबुद्धि था और अपने नाम के सिवा कुछ भी बोलने में असमर्थ था और वह दीप आश्रम राजीव नगर, गुरुग्राम में एक सैल्टर होम में रह रहा था। पुलिस टीम द्वारा गुमशुदाओं के रिकार्ड के अध्ययन के दौरान इस बच्चें की फोटों से मिलान किया और बच्चें के गुमशुदा होने के स्थान व अभियोग के बारे में जानकारियां एकत्रित की तो पाया कि वह बच्चा कापसहेङा, दिल्ली से 03 साल पहले लापता हुआ था। जिस समबन्ध में वर्ष – 2017 में थाना कापसहेङा, दिल्ली में अभियोग भी अंकित मिला। थाना कापसहेङा, दिल्ली की पुलिस टीम से सम्पर्क किया गया और बच्चें के परिजनों तक गुरुग्राम पुलिस पहूंचने में कामयाब हो गई।
गुरुग्राम की पुलिस टीम ने बच्चें के परिजनों को उसका फोटो दिखाया व उन्हें गुरुग्राम बुलाकर बच्चें की पहचान कराई तो बच्चें के परिजनों ने अपने बच्चें को पहचान लिया तथा बच्चे के पिता मुन्ने सिंह निवासी करहारी, जिला वैशाली बिहार हाल निवास 682, गली नं. 12, त्रिका होम कापसहेङा, नई दिल्ली ने पुलिस टीम को बतलाया कि इसका बेटा रोहित वर्ष 2017 में कापसहेङा, दिल्ली से लापता हो गया था। मन्दबुद्धि होने के कारण उन्हें लगता था कि उनका बेटा उन्हें कभी नही मिलेगा। ये अपने बेटे को वापिस मिलने की सभी उम्मीदें छोङ चुके थे। इनका बेटा जब गुम हुआ तब उसकी उम्र 10 वर्ष थी अब 03 साल बाद उन्हें उनका बेटा पुलिस ने ढूंढा है।
पुलिस टीम द्वारा बच्चें के मैडिकल परिक्षण तथा चाईल्ड वेलफेयर कमेटी के समक्ष नियमानुसार बच्चें को उसके परिजनों के हवाले किया गया है। तीन साल बाद अपने गुमशुदा बेटे रोहित को वापिस पाकर बच्चें के परिजन बहुत खुश हुए और गुरुग्राम पुलिस द्वारा उनके बच्चें को ढूंढने के लिए किए गए प्रयास को वो स्ल्यूट करते है तथा उनका हार्दिक दिल से धन्यवाद करते है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा बच्चें के परिजनों द्वारा की गई प्रशंसा को अपनी ड्यूटी समझकर स्वीकार किया व बच्चें के उज्जवल भविष्य की शुभकामाओं के साथ बच्चें को उसके परिजनों को सौंपा।
के.के. राव , पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा उपरोक्त कामयाबी की प्रशंसा करते हुए पुलिस टीम को नगद ईनाम व प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *